Advertisement

इतिहास रचने वाली दीपा को मोदी की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय महिला जिमनास्ट बनी दीपा करमाकर की तारीफ करते हुए आज कहा कि इस खिलाड़ी ने अपने दृढ़ संकल्प से देश को गौरवान्वित किया है।
इतिहास रचने वाली दीपा को मोदी की बधाई

दीपा ने रियो डी जेनिरियो में अंतिम क्वालीफाइंग और परीक्षण टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रियो ओलंपिक का टिकट हासिल किया है। इस 22 वर्षीय जिमनास्ट ने कुल 52.698 अंक बनाकर अगस्त में होने वाले ओलंपिक की कलात्मक (आर्टिस्टिक) जिमनास्टिक्स में जगह बनायी। पहली भारतीय महिला के अलावा वह 52 साल लंबे अंतराल बाद खेलों के महासमर के लिए क्वालीफाइंग करने वाली पहली भारतीय जिमनास्ट भी हैं।

मोदी ने कटरा में श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के मौके पर कहा, दीपा ने भारत को गौरवान्वित किया है और देश को सम्मान दिलाया है। पहली बार देश की बेटी को ओलंपिक की जिमनास्टिक स्पर्धा के लिए चुना गया है। उन्होंने यह उपलब्धि अपने दृढ़ संकल्प से हासिल की। संसाधनों की कमी को उसने अपने आड़े नहीं आने दिया। मोदी ने कहा कि जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए दृढ़ संकल्प की जरूरत होती है और इस मुहिम में उपलब्ध सुविधाओं की मात्रा को बाधा नहीं बनना चाहिए। प्रधानमंत्री ने बिहार के गहलौर में सड़क बनाने के लिए माउंटेन मैन दशरथ मांझी के प्रयास की भी सराहना की जिन्होंने 1960 से 1982 तक 22 साल तक दिन रात काम करके यह सड़क बनाई। मोदी ने कहा, मांझी ने सिर्फ सड़क ही नहीं बनाई बल्कि इसके साथ इतिहास भी रच दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad