Advertisement

पेनेटा ने जीता यूएस ओपन का खिताब, संन्यास भी लिया

यूएस ओपन के महिला एकल वर्ग का खिताब इटली की फ्लाविया पेनेटा ने अपने नाम कर लिया है। 33 वर्षीय पेनेटा ने अपनी हमवतन खिलाड़ी को हराकर इतिहास रच दिया। वह इस उम्र में पहली बार ग्रैंड स्‍लैम खिताब जीतने वाली सबसे अधिक उम्र की खिलाड़ी बन गई हैं।
पेनेटा ने जीता यूएस ओपन का खिताब, संन्यास भी लिया

इटली की फ्लाविया पेनेटा ने अमेरिकी ओपन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में अपनी हमवतन रोबर्टा विंसी को 7-6, 6-2 से हराकर अपने करियर का पहला एकल ग्रैंडस्लैम खिताब जीत लिया। इस खिताब के जीतने के साथ ही पेनेटा ने टेनिस से संन्‍यास की घोषणा भी कर दी है। यह साल का चौथा ग्रैंड स्लैम था। 93 मिनट तक चले बेहद रोमांचक मुकाबले में पेनेटा ने इटली की अपनी हमवतन राबर्टा ‌विंसी को हराकर यूएस ओपन 2015 का खिताब अपने नाम कर लिया। उन्होंने विंसी को दो सीधे सेटों में 7-6 और 6-2 से मात दी। पेनेटा ने अमेरिकी ओपन खिताब जीतने के साथ ही संन्यास लेने की घोषणा कर दी। 

फ्लेविया पेनेटा और राबर्टा विंसी आपस में गहरी दोस्त हैं। दोनों इटली की डेविस कप टीम में साथ खेलती हैं। रोर्बटा विंसी ने शुक्रवार को अपने करियर का सबसे यादगार प्रदर्शन करते हुए मौजूदा चैम्पियन सेरेना विलियम्स को टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था। 33 साल की पेनेटा पहली बार ग्रैंड स्लैम महिला चैम्पियन बनने वाली सबसे अधिक उम्र की खिलाड़ी हैं। पेनेटा ने कहा, यह सपना साकार होने की तरह है। विजेता ट्रॉफी लेने के कुछ देर बाद ही पेनेटा ने बताया कि उन्होंने संन्यास लेने का फैसला कर लिया है। पेनेटा नें कहा, मैं इसी तरीके से टेनिस को अलविदा कहना चाहती थी। मैं काफी खुश हूं।

इससे पहले मेजर एकल महिला खिताब जीतने वाली इटली की एकमात्र खिलाड़ी फ्रांसिस्का शियावोन थीं जिन्होंने 2010 में फ्रेंच ओपन जीत के साथ पहली बार खिताब जीतने वाली सबसे उम्रदराज महिला का तत्कालीन रिकार्ड 29 बरस की उम्र में बनाया था।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad