Advertisement

आेलंपिक : फाइनल में पीवी सिंधु हारी, रजत पदक से करना पड़ेगा संतोष

रियो ओलंंपिक में शुक्रवार का दिन भारत के लिए एक स्वर्णिम अवसर बनकर नहीं आया। देश की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु गोल्ड मेडल नहीं जीत पाई। वह स्‍पेन की विश्‍व नंबर वन कैरोलिना मारिन की चुनौती नहीं ध्‍वस्‍त कर पाईं। फाइनल में उन्‍हें मारिन ने तीन गेम तक चले मुकाबले में 21-19, 12-21, 15-21 से हरा कर भारत की उम्‍मीदों को तोड़ दिया। इस तरह पीवी सिंधु ने सिल्वर मेडल जीत देश को रजत सम्‍मान दिलाया।
आेलंपिक : फाइनल में पीवी सिंधु हारी, रजत पदक से करना पड़ेगा संतोष

ओलंंपिक बैडमिंटन फाइनल में पहुंचने वाली पीवी सिंधु देश की पहली खिलाड़ी हैं। उनसे पहले साइना नेहवाल ओलंंपिक सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली खिलाड़ी थीं। सिंधु ने सेमीफाइनल में छठी रैंकिंग वाली जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे सेटों में 21-19 और 21-10 से हराया था।

क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर दो और लंदन ओलंंपिक की रजत पदक विजेता वांग यिहान को हराने के बाद पीवी सिंधु के हौसले ओकुहारा को हराने के बाद और बुलंद हो गए थे। पर मारिन को वह पराजित नहीं कर सकी।  सिंधु ने  देशभर के नागरिकों का समर्थन देने के लिए आभार व्‍यक्‍त किया है। 

सिंधु के कोच पुलेला गोपीचंद भी बधाई के पात्र हैं। उन्‍होंने बड़े बेहतर तरीके से बैडमिंंटन की प्रतिभाओं को तराशा है। सायना नेहवाल के बाद सिधु उनका मुख्‍य लक्ष्‍य रहा। जो आेलंपिक में रजत पदक के साथ देश को गौरव दिलाने में कामयाब रहीं। 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad