Advertisement

साइना ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के दूसरे दौर में

भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और तेजी से उभरते एच.एस. प्रणय ने क्रमश: महिला और पुरुष वर्ग में जीत दर्ज करके आल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश किया।
साइना ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के दूसरे दौर में

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और तीसरी वरीयता प्राप्त साइना ने इंडानेशिया की बेलेटिक्स मानुपुट्टी को 21-8, 21-12 से हराया। प्रणय को हालांकि फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज पर 16-21, 21-8, 21-18 से जीत दर्ज करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। साइना का अगला मुकाबला कोरियाई क्वालीफायर किम यो मिन से जबकि प्रणय का इंग्लैंड के राजीव ओसेफ से होगा। विश्व में पांचवें नंबर के के श्रीकांत और अजय जयराम पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाये।

इस टूर्नामेंट में चौथी वरीयता प्राप्त श्रीकांत जापान के केंटो मोमोता से 18-21, 21-12, 15-21 से हार गये। जयराम को चीन के तियान होउवेई के हाथों 14-21, 21-19, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा। पी कश्यप भी पुरुष एकल के पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाए। कश्यप का सामना चीनी ताइपे के छठी वरीय चोउ तियान चेन से था और वह उनसे केवल 33 मिनट में 13-21, 12-21 से हार गए। मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी तथा ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की महिला युगल जोड़ी दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रही।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad