Advertisement

करीब दो महीने बाद कोर्ट पर वापसी कर रही साइना नेहवाल थाइलैंड ओपन से बाहर

चोट के बाद वापसी करने वाली साइना नेहवाल गुरुवार को बैंकॉक में खेले जा रहे थाइलैंड ओपन के दूसरे...
करीब दो महीने बाद कोर्ट पर वापसी कर रही साइना नेहवाल थाइलैंड ओपन से बाहर

चोट के बाद वापसी करने वाली साइना नेहवाल गुरुवार को बैंकॉक में खेले जा रहे थाइलैंड ओपन के दूसरे राउंड में अपने मुकाबले में हारकर बाहर हो गई हैं। साइना को जापान की 17 साल की सायका ताकाहाशी ने मात दी और क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। इससे सातवीं वरीय साइना का कोर्ट पर वापसी का सफर बहुत जल्दी समाप्त हो गया जिन्होंने करीब दो महीने बाद वापसी की थी। 48 मिनट तक चले इस मैच में सायका ने सायना को 16-21,21-11,21-14 से मात दी। वहीं दूसरी ओर किदांबी श्रीकांत को भी स्थानीय खिलाड़ी खोसित फेतप्रदब ने मात दी। श्रीकांत को खोसित के खिलाफ 21-11, 16-21, 12-21 से हार झेलनी पड़ी। उन्होंने पहला गेम आसानी से जीता लेकिन अगले दोनों गेम में वह कुछ खास नहीं कर सके और हारकर बाहर हो गए। 

17 साल की सायका से हारी मैच

साइना ने पहले गेम में 21-16 से आसानी से जीत दर्ज की। लेकिन इसके बाद 17 साल की सायका ने मैच का रूख ही पलट दिया। दूसरे गेम में एक समय पर सायना 12-16 से पिछड़ रही थी, सायका ने यह गेम 21-11 से अपने नाम किया और मैच को तीसरे गेम तक ले गई। इसके बाद साइना ने तीसरे गेम की शुरुआत में बढ़त हासिल की लेकिन वह इसे कायम रखने में कामयाब न रह सकी। सायका ने यह गेम 21-14 से अपने नाम किया। साइना की हार के साथ ही महिला सिंगल्स वर्ग में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई। पीवी सिंधु ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया था। साइना नेहवाल ने पहले मुकाबले में थाइलैंड की पिथायपोर्न चायवान को 21-17,21-19 से मात देकर दूसरे राउंड प्रवेश किया था।

पुरुष डबल्स में भी मिली जीत

पुरुष डबल्स वर्ग में सात्विक साईराज रंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। दूसरे राउंड में उन्होंने फजर अलफियान और मोहम्मद रियान की इंडोनेशियन जोड़ी को 39 मिनट तक चले मैच में 21-17,21-19 से मात दी। इंडोनेशिया की यह जोड़ी टूर्नामेंट की छठी सीड है वही वर्ल्ड रैंकिंग में सातवें स्थान पर है। भारतीय जोड़ी का सामना अब शुक्रवार को कोरिया के चोई सोलग्यू और सियो सेयूंग जाए की क्वालीफायर जोड़ी से होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad