Advertisement

प्रो-कबड्डी लीग के सातवें संस्करण में सिद्धार्थ बने सबसे मंहगे खिलाड़ी

प्रो-कबड्डी लीग (पीकेएल) के 7वें सीजन की नीलामी में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बरसात हुई।  महाराष्ट्र...
प्रो-कबड्डी लीग के सातवें संस्करण में सिद्धार्थ बने सबसे मंहगे खिलाड़ी

प्रो-कबड्डी लीग (पीकेएल) के 7वें सीजन की नीलामी में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बरसात हुई।  महाराष्ट्र के स्टार रेडर सिद्धार्थ देसाई प्रो कबड्‌डी लीग के इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। सिद्धार्थ को तेलुगू टाइटंस ने सोमवार को हुई नीलामी में 1.45 करोड़ रुपए में खरीदा। वैसे, सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी का रिकॉर्ड मोनू गोयत के नाम है। मोनू को पिछले साल हरियाणा स्टीलर्स ने 1.51 करोड़ रुपए में खरीदा था। हालांकि, इस सीजन में उनकी कीमत कम हो गई और उन्हें यूपी योद्धा ने 93 लाख रुपये की कीमत में अपनी टीम में शामिल किया। मोनू पिछले सीजन हरियाणा स्टीलर्स की ओर से खेले थे लेकिन कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। बता दें कि प्रो-कबड्डी लीग (पीकेएल) के 7वें संस्करण का आगाज 19 जुलाई 2019 से होगा।

पिछले साल 36 लाख रुपए में खरीदा था यू मुंबा ने 

सिद्धार्थ ने पिछले साल लीग में डेब्यू किया था। उन्होंने 21 मैचों में 218 रेड प्वाइंट बनाए थे। उन्हें पिछले साल यू मुंबा ने 36 लाख रुपए में खरीदा था। इस बार सिद्धार्थ का बेस प्राइस 30 लाख रुपए था। उन्हें अपने साथ शामिल करने के लिए तमिल थलाइवाज और तेलुगू टाइटंस के बीच काफी होड़ रही थी। कई फ्रेंचाइजी की बोली के बाद तमिल थलाइवाज ने डायरेक्ट एक करोड़ की बोली लगाई। इसके बाद तेलुगू टाइटंस ने राशि बढ़ाकर सिद्धार्थ को अपनी टीम में शामिल कर लिया। नितिन तोमर एक करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि पाने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे। उन्हें पुणेरी पल्टन ने 1.2 करोड़ रुपए में खरीदा।

राहुल चौधरी भी तेलुगू टाइटंस में शामिल

हालांकि, इस नीलामी में सबसे बड़ा बदलाव तेलुगू टाइटंस की टीम में देखने को मिला। लगातार 6 सीजन से तेलुगू टाइटंस की टीम से खेलते आ रहे राहुल चौधरी को इस बार उनकी टीम ने रिटेन नहीं किया। जिसके बाद राहुल  को 94 लाख रुपये की कीमत में तमिल थलाइवाज ने अपनी टीम में शामिल किया। खतरनाक रेडर माने जाने वाले राहुल तमिल थलाइवाज के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं।

यू-मुंबा ने संदीप नरवाल को 89 लाख रुपये में खरीदा

इसके अलावा पिछले सीजन में पुनेरी पल्टन के लिए खेलने वाले संदीप नरवाल इस बार यू-मुंबा के लिए खेलते दिखेंगे। यू-मुंबा ने पीकेएल के इतिहास में तीसरे सबसे ज्यादा रेड पाइंट हासिल करने वाले संदीप नरवाल के लिए 89 लाख रुपये की कीमत अदा की। पिछले साल शानदार प्रदर्शन करने वाले डिफेंडर महेंद्र सिंह को मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू बुल्स ने एफबीएम कार्ड के जरिए 80 लाख रुपये में अपनी टीम में रिटेन किया।

ईरान के खिलाड़ियों का रहा दबदबा

विदेशी खिलाड़ियों में ईरान के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। ईरान के मोहम्मद नबीबक्श को बंगाल वारियर्स ने 75.75 लाख रुपए में खरीदा। जबकि अबोजर मिगहानी को तेलुगू टाइटंस ने 75 लाख रुपए की बोली लगाकर अपने साथ शामिल किया। नीलामी में 13 देशों के 441 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad