Advertisement

सिंगापुर ओपन: परुपल्ली कश्यप पहले मुकाबले में जीते, सिंधु फार्म में लौटना चाहेंगी

भारत के स्टार शटलर परुपल्ली कश्यप ने मंगलवार को शुरू हुए सिंगापुर ओपन के अपने पहले ही मुकाबले में...
सिंगापुर ओपन: परुपल्ली कश्यप पहले मुकाबले में जीते, सिंधु फार्म में लौटना चाहेंगी

भारत के स्टार शटलर परुपल्ली कश्यप ने मंगलवार को शुरू हुए सिंगापुर ओपन के अपने पहले ही मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की। परुपल्ली ने पुरूष एकल के अपने पहले ही मुकाबले में सिंगापुर के ही चीम जून वेई को मुकाबले में 21-05, 14-12, 21-17 से मात दी।

सिंधु कई टूर्नामेंटों में फॉर्म में नहीं

वहीं ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु हाल के निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकर मंगलवार से सिंगापुर में शुरू होने वाले 355,000 डालर इनामी सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में फॉर्म में लौटने की कोशिश करेगी।  सिंधु ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के पहले दौर में हार गई थी जबकि मलेशिया ओपन में वह दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई। इन दोनों टूर्नामेंट में उन्हें कोरिया की सुंग जी ह्यून ने हराया था। हालांकि इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में वे पहुंची जरूर, लेकिन चीन की ही बिंगजियाओ से उन्हे हार का सामना करना पड़ा। 

सिंगापुर में सिंधु भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी। उनका पहला मुकाबला इंडोनेशिया की लायनी अलेसांद्रा मैनाकी से होगा। इस सत्र में खिताब जीतने वाली एकमात्र भारतीय साइना नेहवाल को पहले दौर में डेनमार्क की उदीयमान खिलाड़ी होयमार्क कयार्सफील्ड के खिलाफ सतर्कता बरतनी होगी।

किदांबी श्रीकांत के पास होगा अच्छा मौका

पुरुष वर्ग में भारत की निगाहें किदांबी श्रीकांत पर टिकी रहेंगी। इस बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 500 प्रतियोगिता में वह क्वालीफायर के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। इस बार उनके लिए इस टूर्नामेंट में राह जरूर आसान हो सकती है क्योंकि मलेशिया ओपन विजेता चीन के लिन डैन और इंडिया ओपन विजेता डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन पहले राउंड में आमने-सामने होंगे। विक्टर ने दो साल पहले ग्लासगो में अपने छठे विश्व चैम्पियनशिप के खिताब से सुपर डैन को वंचित कर दिया था। विक्टर ने बाएं हाथ के चीनी खिलाड़ी को 22-20, 21-16 से हराया था। पिछले चार मैचों में से तीन में जीत के साथ विक्टर अपने करियर में लिन डैन से हेड-टू-हेड् मुकाबलों में 4-3 से आगे हैं।

प्रणीत केंटो मोमोता का सामना करेंगे

अन्य खिलाड़ियों में एच एस प्रणय का सामना फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज से होगा। इस बार प्रणीत को पहले चुनौतियों में से सबसे कठिन मैच मिला है। वह पहले दौर में विश्व और ऑल इंग्लैंड चैंपियन, जापान के केंटो मोमोता का सामना करेंगे। इस राउंड को जीतने वाले खिलाड़ी का सामना भारत के एचएस प्रणय और फ्रेंचमैन ब्राइस लेवरडेज़ के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। समीर वर्मा पहले दौर में क्वालीफायर से भिड़ेंगे। 

प्रणय जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की मिश्रित जोड़ी, अश्विनी पोनप्पा और सिक्की की महिला जोड़ी और मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी की पुरूष जोड़ी युगल में भारतीय चुनौती पेश करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad