Advertisement

टोक्यो पैरालंपिक: टेबल टेनिस के फाइनल में भाविना पटेल, गोल्ड से सिर्फ एक कदम दूर

भाविना पटेल पैरालंपिक फाइनल में पहुंचने वाली भारत की पहली टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं। उन्होंने...
टोक्यो पैरालंपिक: टेबल टेनिस के फाइनल में भाविना पटेल, गोल्ड से सिर्फ एक कदम दूर

भाविना पटेल पैरालंपिक फाइनल में पहुंचने वाली भारत की पहली टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं। उन्होंने शनिवार को टोक्यो खेलों में महिला एकल क्लास 4 वर्ग के सेमीफाइनल में चीन की झांग मियाओ को 3-2 से हराया। 34 वर्षीय इस खिलाड़ी ने पटेल को दुनिया की नंबर तीन खिलाड़ी को सेमीफाइनल में 7-11, 11-7, 11-4, 9-11, 11-8 से हराया। यह मुकाबला 34 मिनट चला। अब वह गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने से महज एक कदम दूर हैं।

आजतक की खबर के मुताबिक, इन खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध भारतीय दल के लिए अच्छी शुरुआत हुई है। जीत के बाद 34 साल की भाविना ने कहा, 'मैंने सेमीफाइनल में चीनी खिलाड़ी को हराया है। अगर आप चाह लें तो कुछ भी असंभव नहीं होता।' 

गुजरात के मेहसाणा की भाविना पटेल अब खिताबी मुकाबले में 29 अगस्त को यानी रविवार को उतरेंगी, जहां उनका सामना चीन की झाउ यिंग से होगा. यह मैच भारतीय समयानुसार सुबह 7:15 बजे शुरू होगा।

यह भाविना पटेल का पहला पैरालिंपिक है। पटेल सेमीफाइनल में पहला गेम करीबी मुकाबले में हारीं। लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की और अगले दो गेम अपने नाम किए। हालांकि झैंग ने वापसी की।

बता दें कि भाविनाबेन ने क्वार्टर फाइनल में विश्व की पांचवी रैंकिंग की खिलाड़ी बोरिस्लावा पेरिच रांकोविच पर प्रभावशाली जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। 34 साल की भारतीय खिलाड़ी ने सर्बिया की खिलाड़ी को 18 मिनट तक चले मैच में 11-5 11-6 11-7 शिकस्त दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad