Advertisement

उम्रदराज फेडरर ने नडाल को लगातार चौथे मुकाबले में हराया

लॉन टेनिस के सर्वकालिक चैंपियन रोजर फेडरर ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी स्‍पेन के राफेल नडाल को इस साल लगातार चौथे मुकाबले में हराकर अपनी टेनिस प्रतिभा का गजब परिचय दिया है। फेडरर ने नडाल को 6-3, 6-4 से हराकर मियामी ओपन का खिताब जीत लिया।
उम्रदराज फेडरर ने नडाल को लगातार चौथे मुकाबले में हराया

नडाल के लिए यह बड़ी हार कही जा सकती है। वह पांचवीं बार मियामी मास्टर्स फाइनल खेल रहे थे। फाइनल में उनका खेल बेहतर रहता है। वह आसानी से हार नहीं मानते। इसके अलावा फेडरर के खिलाफ तो वो और आक्रामक हो जाते हैं।

छह महीने चोटिल रहने के बाद वापसी करने वाले 35 साल के फेडरर ने इस साल ऑस्‍ट्रेलियाई ओपन और इंडियन वेल्स खिताब भी जीता है। अब वह फ्रेंच ओपन से पहले ब्रेक पर रहेंगे।

फेडरर ने इन सभी टूर्नामेंटों के फाइनल में नडाल को हराया। जो गौर करने वाली बात है। दोनों के बीच अब तक हुए चारों मुकाबले फेडरर जीत चुके हैं।

उन्होंने कहा, यह सत्र बेहतरीन रहा। मैं 24 साल का नहीं हूं लिहाजा हालात बदल गए हैं। मैं फ्रेंच ओपन छोड़कर क्लेकोर्ट पर कोई टूर्नामेंट नहीं खेलूंगा।

टेनिस के दोनों दिग्गजों के बीच 2004 से अब तक खेले गए मैचों में नडाल ने 23 जीते और 14 हारे हैं लेकिन हार्डकोर्ट पर फेडरर का रिकार्ड 10 - 9 का रहा है। एएफपी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad