Advertisement

ईडी के समन से बचने के मामले में दिल्ली कोर्ट ने केजरीवाल को जवाब दाखिल करने का दिया समय

दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उत्पाद शुल्क नीति मामले में एजेंसी के...
ईडी के समन से बचने के मामले में दिल्ली कोर्ट ने केजरीवाल को जवाब दाखिल करने का दिया समय

दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उत्पाद शुल्क नीति मामले में एजेंसी के समन से कथित तौर पर बचने के आदेश के खिलाफ पुनर्विचार की मांग करने वाली उनकी दो याचिकाओं पर ईडी द्वारा दायर जवाब पर जवाब दाखिल करने के लिए समय दिया।

केजरीवाल ने मामले में एजेंसी के समन से कथित तौर पर बचने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर एक शिकायत पर उन्हें तलब करने वाले मजिस्ट्रेट अदालत के आदेश के खिलाफ विशेष अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

विशेष न्यायाधीश राकेश सयाल ने बुधवार को केजरीवाल को आप संयोजक की अपील पर ईडी के जवाब पर जवाब दाखिल करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया। 

अदालत का यह निर्देश केजरीवाल के वकीलों द्वारा यह कहते हुए समय मांगने के बाद आया कि उन्हें उनसे निर्देश नहीं मिल सकते क्योंकि उन्हें मामले में ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है।

अदालत अब याचिका पर 14 मई को सुनवाई करेगी। केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने उन्हें जारी समन से बचने के लिए ईडी द्वारा दायर दो शिकायतों पर संज्ञान लेने के बाद मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा जारी समन को चुनौती दी थी।

ईडी ने मजिस्ट्रेट अदालत के समक्ष एक शिकायत दर्ज कर केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मामले में जारी किए गए कई समन को नजरअंदाज करने के लिए मुकदमा चलाने की मांग की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad