Advertisement

सलमान खान को डराना चाहते थे उनके घर के बाहर गोलीबारी करने वाले बदमाश: मुंबई क्राइम ब्रांच

मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास के बाहर...
सलमान खान को डराना चाहते थे उनके घर के बाहर गोलीबारी करने वाले बदमाश: मुंबई क्राइम ब्रांच

मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास के बाहर गोलीबारी की घटना में शामिल लोगों का इरादा "सिर्फ उन्हें डराना था, उनकी हत्या करना नहीं।"

मुंबई क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने कहा, "आरोपियों ने पनवेल में सलमान खान के फार्महाउस की 'रेकी' की थी। उनका इरादा सिर्फ उन्हें डराना था, उनकी हत्या करना नहीं। दोनों परिवारों के बयान बिहार में दर्ज किए गए हैं। पूछताछ के लिए हरियाणा और अन्य राज्यों से लगभग 7 लोगों को बुलाया गया।"

इस बीच, सूत्रों ने पुष्टि की कि मुंबई क्राइम ब्रांच सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास के बाहर गोलीबारी से संबंधित मामले में गवाह के रूप में उनका बयान दर्ज करेगी।

घटना के बाद सलमान खान के घर पर मुंबई पुलिस के अधिकारियों के पहुंचने पर, अभिनेता ने कथित तौर पर अपने परिवार की सुरक्षा के बारे में गुस्सा और चिंता व्यक्त की। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने मुंबई पुलिस द्वारा मुहैया कराई गई सुरक्षा पर भी सवाल उठाए और कहा कि उनके यहां सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती के बावजूद ऐसी घटना हुई।

इससे पहले, मुंबई क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया था कि अपराधियों ने हमले को अंजाम देने से पहले अभिनेता के आवास की टोह ली थी। गोलीबारी से कुछ क्षण पहले, हमलावरों ने बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान के आवास से लगभग 100 मीटर की दूरी पर एक मोटरसाइकिल खड़ी की।

सलमान खान के घर के बाहर लोगों की अनुपस्थिति की पुष्टि करने के बाद, शूटर मोटरसाइकिल पर परिसर के पास पहुंचे और घटनास्थल से भागने से पहले गोलीबारी की। एक अन्य घटनाक्रम में, मुंबई पुलिस ने फेसबुक पर धमकी भरी भाषा के इस्तेमाल का हवाला देते हुए गोलीबारी की घटना के संबंध में अनमोल बिश्नोई के खिलाफ मामला दर्ज किया।

पुलिस ने कहा कि अनमोल बिश्नोई, जो जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का छोटा भाई है, ने फेसबुक पर गोलीबारी की घटना के बारे में लिखा और धमकी भरी भाषा का इस्तेमाल किया। इसके अलावा, दो संदिग्धों को कच्छ पुलिस ने गिरफ्तार किया और जांच के लिए मुंबई अपराध शाखा को सौंप दिया।

इसके बाद, मुंबई की किला कोर्ट ने बिहार के विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) के रूप में पहचाने गए दो आरोपियों को मेडिकल जांच के बाद 25 अप्रैल तक मुंबई क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेज दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad