Advertisement

राष्ट्रपति उम्मीदवार और पूर्व उपराष्ट्रपति जॉय बिडेन ने कहा, ट्रंप 'पहले' नस्लवादी राष्ट्रपति

अमेरिका के पूर्व उप राष्ट्रपति जॉय बिडेन ने कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प देश के "पहले" नस्लवादी...
राष्ट्रपति उम्मीदवार और पूर्व उपराष्ट्रपति जॉय बिडेन ने कहा, ट्रंप 'पहले' नस्लवादी राष्ट्रपति

अमेरिका के पूर्व उप राष्ट्रपति जॉय बिडेन ने कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प देश के "पहले" नस्लवादी राष्ट्रपति हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जॉय की टिप्पणी बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान आई है। जब उनसे प्रश्न पूछने वाले ने कोरोना वायरस महामारी के इर्द-गिर्द नस्लवाद की शिकायत की और राष्ट्रपति ट्रंप का उल्लेख करते हुए इसे "चीनी वायरस" के रूप में उल्लेख किया, तो बिडेन ने ट्रम्प और " फैलते नस्लवाद" का जवाब दिया।

पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन ने कहा, "जिस तरह से ट्रंप त्वचा के रंगों के आधार पर लोगों के साथ व्यवहार करते हैं, जहां से वो आते हैं। यह बेहद घिनौना है।"

जॉय बिडेन ने कहा, “किसी भी राष्ट्रपति ने कभी ऐसा नहीं किया। कभी नहीं, कभी नहीं, कभी नहीं। किसी भी रिपब्लिकन राष्ट्रपति ने ऐसा नहीं किया है। कोई डेमोक्रेटिक अध्यक्ष ने ऐसा नहीं किया। हमारे पास नस्लवादी हैं और वे अस्तित्व में हैं। उन्होंने राष्ट्रपति निर्वाचित होने की कोशिश की है। वो पहले है।" आगे बिडेन ने यह भी कहा कि ट्रम्प महामारी के बीच विचलित करने के लिए इसका उपयोग कर रहे हैं।

देश के 28 वें राष्ट्रपति वुडरो विल्सन नस्लवाद और पुलिस की बर्बरता के खिलाफ हालिया विरोध प्रदर्शन के बाद प्रिंसटन विश्वविद्यालय के पब्लिक पॉलिसी स्कूल से अपना नाम हटा रहे हैं।

व्हाइट हाउस में बुधवार को ब्रीफिंग के बाद ट्रम्प ने बिडेन की टिप्पणियों के बारे में एक सवाल के जवाब में कहा कि उनके प्रशासन ने आपराधिक न्याय सुधार कानून पारित करने और अवसर क्षेत्रों का विस्तार करने के प्रयास किए हैं। ट्रंप ने कहा, "मैंने अब्राहम लिंकन को छोड़ काले अमेरिकियों के लिए बहुत अधिक किया है।

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad