Advertisement

ओबामा, हिलेरी ने ट्रंप के राष्ट्रपति बनने की स्थिति को लेकर किया आगाह

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन और राष्ट्रपति बराक ओबामा ने रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ हमले तेज करते हुए लोगों को ट्रंप के व्हाइट हाउस पहुंचने के बाद की स्थिति को लेकर आगाह किया है।
ओबामा, हिलेरी ने ट्रंप के राष्ट्रपति बनने की स्थिति को लेकर किया आगाह

हिलेरी ने ओरिजोना के टेम्प में एक रैली में कहा, 20 जनवरी, 2017 की कल्पना कीजिए और यह कल्पना कीजिए कि डोनाल्ड ट्रंप कैपिटल के सामने खड़े हों। उन्होंने कहा, कल्पना करिए कि वह शपथ ले रहे हैं और फिर कल्पना करिए कि वह ओवल कार्यालय में ऐसे फैसले कर रहे हैं जो हमारे जीवन और हमारे भविष्य को प्रभावित करते हैं। ओबामा ने भी हिलेरी के विचारों का समर्थन किया और कहा कि डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन अमेरिका के राष्ट्रपति पद की चुनावी दौड़ में एकमात्र ऐसी उम्मीदवार हैं जिन्होंने अपना पूरा जीवन देश के लोगों के लिए समर्पित किया है। ओबामा ने उत्तर कैरोलीना के रॉली में एक चुनावी रैली में कहा, हिलेरी क्लिंटन उचित उम्मीदवार हैं।उन्होंने कहा कि हिलेरी के प्रतिद्वंद्वी ऐसे उम्मीदवार हैं जिन्हें अतीत में उनकी स्वयं की पार्टी के नेताओं ने जालसाज कहा है।

ओबामा ने आरोप लगाया, यह चयन वास्तव में बहुत स्पष्ट है क्योंकि रिपब्लिकन ने जिस व्यक्ति को उम्मीदवार चुना है, उनमें से एक समूह जानता है कि उन्हें ट्रंप को उम्मीदवार नहीं बनाना चाहिए था। उन्होंने कहा, मिजाज को देखते हुए ट्रंप कमांडर इन चीफ बनने के लिए अयोग्य हैं और वह राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं हैं। ओबामा ने कहा कि अमेरिका को ऐसे व्यक्ति को राष्ट्रपति नहीं चुनना चाहिए जो यह सुझाव देता है कि अमेरिका को लोगों का उत्पीड़न करना चाहिए या उसे देश से सभी धर्मों को प्रतिबंधित कर देना चाहिए। उन्होंने लोगों से हिलेरी को वोट देने की अपील करते हुए कहा, हिलेरी ने न्याय के लिए कभी लड़ना बंद नहीं किया, उन्होंने समानता के लिए लड़ना बंद नहीं किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad