Advertisement

बारिश-यातायात के बाद भी केरी ने भारत में बिताया शानदार समय : अधिकारी

अमेरिका के विदेश मंत्री जाॅन केरी के प्रवक्ता ने कहा कि नई दिल्ली में भारी बारिश के कारण कई कार्यक्रम रद्द किए जाने और यातायात में फंसने के बावजूद केरी ने पिछले कुछ दिनों में भारत में शानदार समय बिताया।
बारिश-यातायात के बाद भी केरी ने भारत में बिताया शानदार समय : अधिकारी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जाॅन किर्बे ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, मंत्री पिछले दो दिनों में भारतीय नेताओं के साथ बिताए समय, मेहमाननवाजी और सहयोग के लिए आभारी हैं। मुुझे कुछ एेसा लगता है कि आप इस बात को लेकर राजनयिक विवाद पैदा करना चाहते हैं कि कुछ बैठकें समय पर आरंभ नहीं हो सकीं।

उन्हाेंने बताया कि केरी ने कहा कि उन्होंने भारत में दो बेहतरीन दिन बिताए। खराब मौसम के कारण केरी कुछ समारोहों में देरी से पहुंचे और उन्हें धार्मिक स्थलों की यात्रा रद्द करनी पड़ी। इस बारे में सवाल किए जाने पर किर्बे ने कहा कि कभी कभी एेसा होता है कि उनके दैनिक संवाददाता सम्मेलन समेत विदेश मंत्रालय के फाॅगी बाॅटम मुख्यालय में कई बैठकें बारिश नहीं होने के बावजूद समय पर शुरू नहीं हो पाती।

किर्बे ने कहा, मैं संवाददाता सम्मेलन के लिए देरी से पहुंचा हूं और उस समय मौसम संबंधी कोई समस्या भी नहीं थी लेकिन देखिए, उन्होंने दो शानदार दिन बिताए। वह नई दिल्ली जाने और वहां वार्ताएं करने को लेकर बहुत खुश थे और हम चाहते हैं कि ये गहरे संबंध आगे बढ़ें।

उन्होंने कहा, बारिश के कारण कुछ कार्यक्रमों में देरी हुई और प्रधानमंत्री, जिनका हम बहुत सम्मान करते हैं, वह भी इसे लेकर कुछ नहीं कर सकते। यह मौसम संबंधी समस्या है और इसके कारण देरी हुई और मुझे लगता है कि एेसा हो जाता है। किर्बे ने कहा, जैसा कि मुझे मेरे उप विदेश मंत्री के उप प्रवक्ता मार्क टोनर, जो वहां हैं, उनसे बातचीत करके समझ आया कि वह केवल बूंदाबांदी नहीं थी। वहां बहुत बारिश हुई, कारों के टायरों के ऊपर तक पानी भर गया था। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad