Advertisement

ट्रंप के प्रताड़ना का समर्थन करने से संरा मानवाधिकार प्रमुख हैरान

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार समूहों के प्रमुख जैद राद अल-हुसैन ने इस बात पर हैरानी जतायी है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पूछताछ की प्रक्रिया के दौरान प्रताड़ना का समर्थन किया। जैद ने अमेरिका में प्रताड़ना की संभावना को पुनर्जीवित करने को पूरी तरह से निराशाजन बताया है।
ट्रंप के प्रताड़ना का समर्थन करने से संरा मानवाधिकार प्रमुख हैरान

    नैशविले से जारी खबर के मुताबिक टेनेसी स्थित वेंडरबिल्ट यूनीवर्सिटी लॉ स्कूल में कल जैद राद अल-हुसैन ने पूछताछ की प्रक्रिया के दौरान प्रताड़ना को घृणित और व्यर्थ बताया।

   बहरहाल, व्हाइट हाउस अधिकारियों ने इस पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। अधिकारियों ने ट्रंप के पिछले बयानों का उल्लेख करते हुए कहा कि वह रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस के बयान से सहमत नहीं हैं। मैटिस ने कहा था कि वह प्रताड़ना का विरोध करते हैं।

   जैद ने कहा कि पूछताछ की प्रक्रिया के दौरान प्रताड़ना अक्सर गुस्सा और भय से उत्पन्न प्रतीत होता है। उन्होंने कहा कि जनअधिकारों की बात करने वाले ऐसे लोग जो यह कहते हैं कि बाहरी लोग नौकरियां छीनते हैं और अपराध करते हैं, उनसे सोची समझी साजिश की आशंका रहती है।

  जैद, ट्रंप एवं अन्य जनवादी नेताओं के मुखर आलोचक रहे हैं। चुनाव से पहले उन्होंने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय दृष्टिकोण से ट्रंप खतरनाक साबित होंगे।

एपी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad