Advertisement

अमेरिका: लेविस्टन फायरिंग में अबतक 22 लोगों की मौत! पुलिस ने जारी की 'संदिग्ध आरोपी' की तस्वीर

लेविस्टन में बुधवार (स्थानीय समय) को एक रेस्तरां और एक बॉलिंग गली में गोलीबारी के बाद लेविस्टन, मेन में...
अमेरिका: लेविस्टन फायरिंग में अबतक 22 लोगों की मौत! पुलिस ने जारी की 'संदिग्ध आरोपी' की तस्वीर

लेविस्टन में बुधवार (स्थानीय समय) को एक रेस्तरां और एक बॉलिंग गली में गोलीबारी के बाद लेविस्टन, मेन में बड़े पैमाने पर गोलीबारी की घटना सामने आई। अब लेविस्टन, मेन पुलिस विभाग ने सामूहिक गोलीबारी में शामिल 'संदिग्ध' की एक तस्वीर जारी की है, जिसमें लगभग 22 लोग मारे गए और 50 से अधिक घायल हो गए। 

पुलिस के अनुसार, "कानून प्रवर्तन रॉबर्ट कार्ड 4/4/1983 को आज शाम स्कीमेंजिस बार और स्पेयरटाइम रिक्रिएशन में बड़े पैमाने पर गोलीबारी के संबंध में रुचि रखने वाले व्यक्ति के रूप में ढूंढने का प्रयास कर रहा है। संदिग्ध, कार्ड को सशस्त्र और खतरनाक माना जाना चाहिए। कृपया यदि आप उसके ठिकाने के बारे में जानते हैं तो कानून प्रवर्तन से संपर्क करें।"

लेविस्टन पुलिस ने कहा कि वे दो व्यवसायों में सक्रिय शूटर की स्थिति से निपट रहे थे। संदिग्ध अभी तक हिरासत में नहीं है और उसकी सक्रिय तलाश जारी है। एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने बुधवार शाम फेसबुक पर कथित बंदूकधारी की एक तस्वीर साझा की, जिसके माध्यम से पहचान में मदद मांगी गई। 

शेरिफ कार्यालय ने "पहचान के लिए संदिग्ध" की तस्वीरें जारी कीं। व्यक्ति को एक उच्च शक्ति वाली असॉल्ट-स्टाइल राइफल पकड़े हुए देखा गया था।

मेन की गवर्नर जेनेट मिल्स ने एक्स पर पोस्ट किया कि वह स्थिति से अवगत हैं और "क्षेत्र के सभी लोगों से राज्य और स्थानीय प्रवर्तन के निर्देशों का पालन करने का आग्रह करती हैं। मैं स्थिति की निगरानी करना जारी रखूंगी और सार्वजनिक सुरक्षा अधिकारियों के साथ निकट संपर्क में रहूंगी।"

एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने बुधवार शाम पहले कहा, "हम जांच करते समय सभी व्यवसायों को बंद करने या बंद करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।"

मौजूदा स्थिति को नियंत्रित करने के लिए, संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के बोस्टन डिवीजन ने मेन पुलिस और अधिकारियों के साथ समन्वय करना शुरू कर दिया है और किसी भी आवश्यक संसाधनों के साथ सहायता करने के लिए अपना समर्थन भी दिखाया है।

एफबीआई ने कहा, "हम जनता से सतर्क रहने और किसी भी और सभी संदिग्ध गतिविधि और/या व्यक्तियों की तुरंत कानून प्रवर्तन को रिपोर्ट करने का आग्रह करते हैं। चूंकि यह स्थिति अभी भी बहुत अस्थिर है, इस समय हमारे पास कोई और टिप्पणी नहीं है और हम आपको संदर्भित करेंगे।" 

इससे पहले, मेन राज्य पुलिस ने भी एक्स पर पोस्ट किया था, "लेविस्टन में एक सक्रिय शूटर है। हम लोगों से आश्रय लेने के लिए कहते हैं। कृपया दरवाजे बंद करके अपने घर के अंदर रहें। कानून प्रवर्तन वर्तमान में कई स्थानों पर जांच कर रहा है। यदि आप देखते हैं किसी भी संदिग्ध गतिविधि या व्यक्ति के लिए कृपया 911 पर कॉल करें।"

इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को लेविस्टन में बड़े पैमाने पर गोलीबारी के बारे में अब तक ज्ञात जानकारी के बारे में जानकारी दी गई। व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन ने मेन से व्यक्तिगत रूप से फोन पर बात की। गवर्नर जेनेट मिल्स, सीनेटर एंगस किंग और सुसान कोलिन्स और कांग्रेसी जेरेड गोल्डन ने लेविस्टन, मेन में हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी दी और इस भयावह हमले के मद्देनजर पूर्ण संघीय समर्थन की पेशकश की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad