Advertisement

सभी अमेरिकियों के लिए अच्छा नहीं रहा खगोलीकरण: बाइडेन

अमेरिका के उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि खगोलीकरण अमेरिका में हर किसी के लिए अच्छा नहीं रहा लेकिन राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन जानती हैं कि देश के लिए और उसके अवाम के लिए कैसे इसका लाभ लिया जाए।
सभी अमेरिकियों के लिए अच्छा नहीं रहा खगोलीकरण: बाइडेन

मुख्य चुनावी रणभूमि बने फ्लोरिडा के टंपा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बाइडेन ने कहा, वह जानती हैं कि खगोलीकरण सभी के लिए अच्छा नहीं रहा, कि हम जिस तरह दुनिया से रूबरू होते हैं, उसे बदलने के लिए हमें कुछ करना होगा, वह भी दुनिया के साथ अपने रिश्तों में बिना कोई कटौती किए बगैर।

उन्होंने कहा, यही वजह है कि हिलेरी ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और मेरे साथ यह सुनिश्चित करने के लिए काम किया कि हम एक लाख हाई-टेक विनिर्माण रोजगारों के लिए लोगों को प्रशिक्षित करने के कार्यक्रम तैयार करने के उद्देश्य से कंपनियों को और सामुदायिक कालेजों को साथ लाने के लिए ढेर सारा धन खर्च करें।

उल्लेखनीय है कि बाइडेन ने ओबामा प्रशासन की विदेश नीति तय करने में प्रमुख भूमिका निभाई है। उन्होंने राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की कई टिप्पणियों का जिक्र करते हुए उन्हें अमेरिकी मूल्य से इतर बताया।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad