Advertisement

कैलिफोर्निया शहर के महापौर चुने गए भारतीय-अमेरिकी प्रदीप गुप्ता

अमेरिका में भारतीय अमेरिकी इंजीनियर प्रदीप गुप्ता कैलिफोर्निया राज्य में साउथ सान फ्रांसिस्को शहर के महापौर चुने गए हैं।
कैलिफोर्निया शहर के महापौर चुने गए भारतीय-अमेरिकी प्रदीप गुप्ता

मीडिया में जारी एक विग्यप्ति के अनुसार आईआईटी चेन्नई के पूर्व छात्र रहे प्रदीप गुप्ता को इस महीने के शुरू में शहर का महापौर चुना गया।

गुप्ता ऐसे दूसरे भारतीय-अमेरिकी हैं जिन्हें कैलिफोर्निया शहर का महापौर चुना गया है।

गुप्ता ने कहा, यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि जो काम पूर्व महापौर मार्क एडिगो ने शुरू किया था, उसे आगे बढ़ाऊं और लगातार काम करता रहूं। उन्होंने कहा, हमारे काउंसिल में कई लोगों का एक शानदार समूह है। इनमें से कई तो बरसों से शहर की सेवा कर रहे हैं। इस उत्सुकता भरे क्षणों में काउंसिल और अपने शहर का नेतृत्व करने के लिए मैं बेहद उत्सुक हूं।

गुप्ता को 31 दिसंबर, 2012 को एक साल के कार्यकाल के लिए साउथ सान-फ्रांसिस्को सिटी काउंसिल के लिए नियुक्त किया गया था और नवंबर 2013 में उन्हें चार वर्ष के पूर्ण कार्यकाल के लिए चुना गया।

सिटी काउंसिल में नियुक्ति से पहले उन्होंने 2011 में बतौर अध्यक्ष तीन साल के लिए साउथ सैन फ्रांसिस्को प्लानिंग कमिशन में सेवा दी।

इससे पहले वह शहर के उप महापौर के तौर पर सेवा दे चुके हैं। इस चुनावी मौसम में कविता विद्यानाथन कैलिफोर्निया में कूपट्रीनो की नई महापौर चुनी गईं थीं।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad