Advertisement

न्‍यूयॉर्क में स्‍वतंत्रता दिवस, एम्पायर स्टेट तिरंगे की रोशनी से हुुआ सराबोर

पारंपरिक परिधानों में सजे हजारों भारतीयों ने विशाल परेड निकालकर न्‍यूयाॅॅर्क में भारत का 70वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। यह देश के बाहर निकाली गई अब तक की सबसे बड़ी परेडों में से एक है। इस मौके पर प्रतिष्ठित एम्पायर स्टेट इमारत तिरंगे जैसी रोशनी में नहाई हुूई थी।
न्‍यूयॉर्क में स्‍वतंत्रता दिवस, एम्पायर स्टेट तिरंगे की रोशनी से हुुआ सराबोर

फेडरेशन आॅफ इंडियन एसोसिएशन्स-न्यूयाॅर्क, न्यू जर्सी, कनेक्टिकट द्वारा आयोजित यह 36 वीं भारतीय परेड मेनहट्टन के मेडिसन एवेन्यू में 13 सड़कों से होकर गुजरी। समारोह के मुख्य अतिथि योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा कि भारत अतीत के गौरव का और वर्तमान की ताकत का प्रतिनिधित्व करते हुए उज्जवल भविष्य के सपनों और उम्मीदों के साथ आगे बढ़ रहा है।

भारतीय तिरंगा दुनियाभर में उंचाईयों पर लहराता रहे, यह कामना करते हुए रामदेव ने कहा, भारत ने अपनी ताकत, संस्कृति, विरासत और सच्‍चाई के दम पर अपनी पहचान अलग बनाई है। तालियों की गड़गड़ाहट के बीच हिंदी में बोलते हुए उन्होंने कहा कि आज विश्व भारत की ताकत के साथ-साथ स्वास्थ्य, शिक्षा, राजनीति और आध्यात्मिक क्षेत्र में इसके व्यापक योगदान को भी पहचानता है।

 रामदेव ने कहा, भारत अपनी आध्यात्मिकता और आधुनिकता को एक साथ लेकर आगे बढ़ रहा है। देश से बाहर रहने वाले भारतीयों से उन्होंने कहा कि वे देश को, उसकी आध्यात्मिक विरासत को और भारतीयता को नई ऊंंचाईयाें पर पहुंचाने के लिए मिलकर काम करें। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad