Advertisement

‘ओबामा प्रशासन की कमियों के कारण हुआ सीरिया हमला’

सीरिया में संदिग्ध रासायनिक हमले को निंदनीय बताते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि इस तरह के कृत्य ओबामा प्रशासन की कमियों का परिणाम हैं। इस हमले में 58 लोगों की मौत हो गई है।
‘ओबामा प्रशासन की कमियों के कारण हुआ सीरिया हमला’

ट्रंप ने ओबामा प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि महिलाओं और बच्चों सहित निर्दोष लोगों के खिलाफ सीरिया में हुआ रासायनिक हमला निंदनीय है और सभ्य दुनिया इसे नजरअंदाज नहीं कर सकती। उन्होंने कहा, बशर अल-असद शासन का यह नृशंस कृत्य पिछले प्रशासन की कमियों और हिचकिचाहट का परिणाम है।

राष्ट्रपति ने दावा किया कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 2012 में कहा था कि वह रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल के खिलाफ कदम उठाएंगे, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के हमले की निंदा करने के लिए अमेरिका दुनिया में अपने सहयोगियों के साथ खड़ा है।

सीरिया के खान शेखू शहर में मंगलवार को संदिग्ध रासायनिक हमला हुआ जिसमें 58 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोगों को श्वास संबंधी परेशानी, उल्टी और बेहोशी जैसी दिक्कत हुईं।

हमले के बाद अमेरिका की आगे की कार्रवाई पर बात करते हुए व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कहा कि अमेरिका इस बारे में बहुत स्पष्ट होना चाहता है कि वह कहां खड़ा है। पूरे यूरोप में देश यह स्पष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं कि उनकी क्या स्थिति है। उन्होंने कहा, मैं मानता हूं कि इस समय मैं अगले कदम के बारे में बात करने के लिए तैयार नहीं हूं, लेकिन हम जल्द ही ऐसा करेंगे।

स्पाइसर ने कहा कि यह सीरियाई लोगों के हित में होगा कि इस तरह की नृशंस कार्रवाई करने वाला कोई सत्ता में न हो। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad