Advertisement

कभी मैगजीन तो कभी न्यूज चैनल से उलझ रहे हैं ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और न्यूज चैनलों का झगड़ा होता रहा है। ट्रंप ने इस बार सीएनएन चैनल...
कभी मैगजीन तो कभी न्यूज चैनल से उलझ रहे हैं ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और न्यूज चैनलों का झगड़ा होता रहा है। ट्रंप ने इस बार सीएनएन चैनल पर अपना गुस्सा निकाला है। न्यूज चैनल की वैश्विक प्रसारण शाखा सीएनएन इंटरनेशनल पर भड़कते हुए ट्रंप ने आरोप लगाया कि यह समाचार चैनल उनके प्रशासन की सही तस्वीर पेश नहीं करता है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि 'सीएनएन दुनिया के सामने अमेरिका को बेहद गलत तरीके से पेश कर रहा है।‘

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में फॉक्स न्यूज, सीएनएन से ज्यादा अहम हो गया है, लेकिन अमेरिका से बाहर सीएनएन इंटरनेशनल अब भी ऐसी (फर्जी) खबरों का स्रोत बना हुआ है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपना थैंक्सगिविंग वीकेंड फ्लोरिडा स्थित मार-ए-लागो में बिताया।

'टाइम पर्सन ऑफ द ईयर' को लेकर विवाद

टाइम पर्सन ऑफ ईयर चुने जाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। दौड़ में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी हैं। नतीजा 6 दिसंबर को आना है। इससे पहले शनिवार को ट्रम्प ने ट्वीट कर दावा किया कि मैगजीन ने उन्हें पर्सन ऑफ ईयर बनाने की बात कही थी, बस इसके लिए उन्हें फोटोशूट और इंटरव्यू देना होता लेकिन उन्होंने खुद ही मना कर दिया।

पिछले साल ट्रंप टाइम पर्सन ऑफ द ईयर रहे थे।

ट्रंप के इस दावे को मैगजीन ने 3 घंटे में ही नकार दिया। मैगजीन ने ट्वीट में लिखा कि प्रेसिडेंट इस बारे में झूठ बोल रहे हैं। नतीजा आने से पहले टाइम कभी कमेंट नहीं करता।

चल रही है वोटिंग, प्रधानमंत्री मोदी फिलहाल दौड़ में नहीं

‘टाइम पर्सन ऑफ द इयर’ का रिजल्ट 6 दिसंबर को आएगा। इसके लिए वोटिंग चल रही है। नतीजा आने के दस दिन पहले तक टाइम पर्सन ऑफ ईयर की रेस में सऊदी अरब के शाह मोहम्मद बिन सलमान 21% वोट के साथ सबसे आगे चल रहे हैं। दूसरे नंबर पर काबिज मी टू कैम्पन को अब तक 6% वोट मिले हैं। दुनिया भर की तमाम महिलाओं ने सेक्शुअल हैरेसमेंट के खिलाफ मी टू कैम्पेन चलाया था। ट्रम्प 5% वोट के साथ तीसरे नंबर पर हैं। उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन भी सूची में है। वोट के नतीजे और टाइम के संपादकों की राय को मिलाकर पर्सन ऑफ ईयर चुना जाएगा। पिछले साल वोटिंग में सबसे आगे रहे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार टॉप-10 में भी नहीं हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad