Advertisement

डार्टमंड फुटबाल टीम की बस में विस्फोट, खिलाड़ी घायल

जर्मनी के डार्टमंड शहर में एक फुटबाल टीम की बस उस वक्त धमाकों से दहल गई जब उसे निशाना बनाकर एक के बाद एक तीन विस्फोट किए गए। बस दस किलोमीटर दूर स्थित बोरूशिया स्टेडियम जा रही थी। विस्फोट से बस की खिड़कियां टूट गई और दाहिने ओर से जल गई।
डार्टमंड फुटबाल टीम की बस में विस्फोट, खिलाड़ी घायल

बोरूशिया डार्टमंड क्लब की यह टीम मोनाको के खिलाफ चैम्पियंस लीग मैच खेलने जा रही थी। इस हादसे में स्पेन के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मार्क बार्तरा घायल हो गए। बार्तरा को कलाई में चोट आई है। बस की खिड़की के कांच उनकी कलाई में धंस गए। विस्फोट की वजह से क्वार्टर फाइनल मैच स्थगित करना पड़ा। क्लब ने कहा कि खिलाड़ी स्तब्ध लेकिन सुरक्षित हैं।

जर्मन पुलिस जांच में जुट गई है। विस्फोट स्थल के पास से एक पत्र बरामद हुआ है और जांच उसी पर फोकस करके की जा रही है। जर्मन अधिकारियों ने बताया कि पत्र में विस्फोट की जिम्मेदारी ली गई है लेकिन इसकी प्रामाणिकता की जांच की जा रही है। अधिकारियों ने इसे आतंकी हमला नहीं कहा है। उनका कहना है कि अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी।

पिछले साल जिहादी हमले के बाद से हालांकि जर्मनी हाई अलर्ट पर है।

डार्टमंड के सीईओ हैंस जोकिम वाज्के ने कहा, पूरी टीम स्तब्ध है। इस तरह की याद जल्दी नहीं मिटती। लंबे समय तक यह जेहन में रहेगा। इस सप्ताह चैम्पियंस लीग के अहम मुकाबलों से पहले हुए इस हमले ने जर्मन फुटबाल को झकझोर दिया है।

एएफपी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad