Advertisement

आतंकी हमले से फिर लहूलुहान हुआ लंदन , 7 की मौत, पुलिस फायरिंग में 3 हमलावर भी ढेर

इंग्लैंड में फिर आंतकी हमला हो गया। बिते दो सप्ताह में यह दूसरा आतंकी अटैक है। इस हमले में 7 लोगों की मौत हो गई।
आतंकी हमले से फिर लहूलुहान हुआ लंदन , 7 की मौत, पुलिस फायरिंग में 3 हमलावर भी ढेर

शनिवार देर रात को ब्रिटेन के मशहूर लंदन ब्रिज पर एक तेजरफ्तार वैन ने राहगीरों को कुचल दिया। फिर यह वैन ब्रिज के निकट बरो मार्केट की तरफ बढ़ गई, जहां हमलावरों ने पुलिस पर गोलीबारी की और फिर वैन से उतरकर लोगों पर चाकुओं से हमला शुरू कर दिया। हमले में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 लोग घायल बताए जा रहे हैं। वहीं तीनों हमलावरों को मार गिराने का दावा किया है।

ब्रिटेन ने बताया आतंकी हमला

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने भी लंदन हुई में देर रात हुई इस वारदात को आतंकवादी हमला बताया है। मे ने एक बयान में कहा, पुलिस और सुरक्षा अधिकारियों से जानकारी मिलने के बाद मैं यह पुष्टि कर सकती हूं कि लंदन में भयानक घटना को आतंकवाद के संभावित कृत्य के रूप में लिया जाए।

भारतीय उच्चायोग ने भी जारी किया इमरजेंसी नंबर

लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग ने इस हमले के बाद भारतीय नागरिकों की मदद के लिए 02076323035 नंबर जारी किए हैं। भारतीय उच्चायुक्त ने बयान जारी कर कहा कि इस मुश्किल घड़ी में हम सभी प्रभावित लोगों, उसके परिवारों और दोस्तों को हर संभव मदद देंगे। इस मुश्किल में खुद को सुरक्षित रखें, पुलिस और अधिकारियों के निर्देशों का पालन करें। इसके साथ ही उन्होंने स्थानीय लोगों से अधिक जानकारी के लिए मेट्रोपॉलिटन पुलिस के आपातकालीन नंबर 999 पर संपर्क करने को कहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की हमलों की निंदा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस हमले की निंदा की है। इस हमले में हताहत हुए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त किया है।  


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad