Advertisement

यूक्रेन : विद्रोहियों के हमले में तीन सैनिकों की मौत

यूक्रेन में आज तड़के अवदिवका औद्योगिक क्षेत्र में विद्रोहियों की ओर से किए गए हमले में तीन सैनिक मारे गए हैं। हमले में एक विद्रोही की मौत हो गई है जबकि एक के घायल होने की खबर है। यूक्रेन सेना के प्रवक्ता अलेक्जेंद्र मोटुजेएनयेक ने इस घटना की पुष्टि की है।
यूक्रेन : विद्रोहियों के हमले  में तीन सैनिकों की मौत

यूक्रेन सेना प्रवक्ता अलेक्जेंद्र मोटुजेएनयेक ने बताया कि आज तड़के विद्रोहियों द्वारा जो हमला किया गया उसमें हमारे तीन सैनिक मारे गए हैं और सेना को पीछे हटना पड़ा है। यहां स्थिति बहुत ही गंभीर है। विद्रोही लगातार हम पर गोलीबारी कर रहे हैं और मोर्टार दाग रहे हैं। यूक्रेन की सेना को हाईअलर्ट रहने को कहा गया है। यहां किए गए हमले की वजह से लगभग 35 हजार लोगों की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है।

इस बीच विद्रोही के अधिकारियों ने बताया कि यूक्रेन की सेना ने अवदिवका औद्योगिक क्षेत्र के निकट हम पर 900 बार टैंक से हमले किए। हमले में एक विद्रोही की मौत हो गई और एक घायल हो गया।

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब यूक्रेन में इस तरह के हमले हो रहे हैं। इससे पहले भी पूर्वी यूक्रेन में लगातार इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। अप्रैल 2014 से अब तक विद्रोहियों और यूक्रेन की सेना के बीच संघर्ष में दस हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad