Advertisement

लेबनान सीमा पर इज़रायली गोलाबारी में 1 पत्रकार की मौत, 6 घायल

दक्षिण लेबनान में चल रहे इज़रायली हवाई हमलों में एक पत्रकार की मौत हो गई है और अल जज़ीरा के दो...
लेबनान सीमा पर इज़रायली गोलाबारी में 1 पत्रकार की मौत, 6 घायल

दक्षिण लेबनान में चल रहे इज़रायली हवाई हमलों में एक पत्रकार की मौत हो गई है और अल जज़ीरा के दो पत्रकारों सहित तीन अन्य घायल हो गए हैं। घटनास्थल पर एसोसिएटेड प्रेस के एक फोटोग्राफर ने मृत पत्रकार के शव और छह घायल लोगों को देखा, जिनमें से कुछ को एम्बुलेंस में अस्पतालों में ले जाया गया। दुनिया भर से पत्रकार इस चिंता से लेबनान आ रहे हैं कि कहीं हिज़्बुल्लाह और इसराइल के बीच युद्ध न छिड़ जाए।

कतर के अल-जज़ीरा टीवी ने कहा कि उसके दो कर्मचारी, एली ब्राख्या और रिपोर्टर कारमेन जौखादर घायलों में शामिल थे। एसोसिएटेड प्रेस उन अन्य आउटलेट्स का नाम नहीं बता रहा है जिनके पत्रकार मारे गए या घायल हुए जब तक वे इस मामले पर सार्वजनिक बयान नहीं देते। यह गोलाबारी लेबनान-इज़राइल सीमा पर इज़रायली सैनिकों और लेबनान के आतंकवादी हिज़्बुल्लाह समूह के सदस्यों के बीच गोलीबारी के दौरान हुई।

शनिवार को दक्षिणी इज़राइल पर आतंकवादी फ़िलिस्तीनी समूह हमास के हमले के बाद से लेबनान-इज़राइल सीमा पर हिंसा की छिटपुट घटनाएं देखी जा रही हैं। दो फ़िलिस्तीनी पत्रकार, इब्राहिम मोहम्मद लफ़ी, ऐन मीडिया के लिए एक फ़ोटोग्राफ़र, जो इज़राइल में गाजा पट्टी के इरेज़ क्रॉसिंग पर थे, और स्मार्ट मीडिया के एक रिपोर्टर मोहम्मद जारघोन, जो दक्षिणी गाजा पट्टी में राफ़ा शहर के पूर्व में थे, थे। शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad