Advertisement

नेपाल में हेलीकॉप्टर क्रैश, 6 लोगों की मौत

नेपाल में सात यात्रियों को लेकर जा रहा एक घरेलू हेलीकॉप्टर शनिवार को घने जंगलों में क्रैश हो गया। इस...
नेपाल में हेलीकॉप्टर क्रैश, 6 लोगों की मौत

नेपाल में सात यात्रियों को लेकर जा रहा एक घरेलू हेलीकॉप्टर शनिवार को घने जंगलों में क्रैश हो गया। इस हादसे में एक जापानी नागरिक समेत छह लोगों की मौत हो गई जबकि एक महिला यात्री को बचा लिया गया।

एल्टीट्यूड एयर प्राइवेट लिमिटेड का हेलीकॉप्टर सुबह से लापता था और निकटवर्ती धाडिंग और नुवाकोट जिलों से लगने वाले जंगल के इलाके में लैंडिंग की। हिमालयन टाइम्स की खबर के मुताबिक एल्टीट्यूड एयर प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक नीमा नुरू शेरपा ने कहा कि स्थानीय लोगों ने नुवाकोट जिले के सुदूरवर्ती इलाके में हेलीकॉप्टर का मलबा देखा था। हैलीकॉप्टर में सात लोग सवार थे जिसमें जापानी पर्वतारोही समेत छह के शव मौके से बरामद कर लिए गए हैं जबकि एक महिला यात्री को ही बचाया जा सका है।  

उड़ान के बाद संपर्क टूटा

त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक सूत्र ने कहा हेलीकॉप्टर गोरखा के समागांव से एक मरीज और अन्य यात्रियों को लेकर काठमांडो के लिये उड़ा था। करीब 20 मील की उड़ान के बाद सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर काठमांडो टावर से उसका संपर्क टूट गया। इसके बाद बचावकर्मी मौके पर गए लेकिन एक यात्री को ही बचाया जा सका। खराब मौसम और दुर्गम इलाके की वजह से बचाव कार्य में खासी मुश्कलें आईं।

ट्रैकिंग स्टॉप है समागांव

गोरखा जिले में समागांव एक लोकप्रिय ट्रैकिंग स्टॉप है, जो माउंट मानसलू बेस कैंप के रास्ते पर पड़ता है। सितंबर-अक्टूबर का महीने मानसलू आने के लिए और ट्रैंकिंग का पीक सीजन माना जाता है, जब बड़ी संख्या में विदेश पर्यटक यहां देखे जाते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad