Advertisement

अल्जीरिया में सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 257 की मौत

उत्‍तरी अल्‍जीरिया में बुधवार को एक सैन्‍य विमान के हादसे का शिकार हो जाने से 257 लोगों की मौत हो गई।...
अल्जीरिया में सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 257 की मौत

उत्‍तरी अल्‍जीरिया में बुधवार को एक सैन्‍य विमान के हादसे का शिकार हो जाने से 257 लोगों की मौत हो गई। रक्षा मंत्रालय के बयान के अनुसार हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है और इसकी जांच की जा रही है।

नागरिक सुरक्षा एजेंसी के मुख्य प्रवक्ता मोहम्मद अचर ने बताया कि आपातकालीन सेवाओं ने बौउफरीक सैन्य अड्डे के पास पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है। उन्होंने कहा कि हादसे में बड़ी संख्या में लोग मारे गए पर अभी इसकी सही संख्या नहीं बताई जा सकती है। अचर के अनुसार विमान सैनिकों को लेकर जा रहा था। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, दुर्घटना में मरने वालों की संख्‍या 257 हो गई है।


अधिकारियों के अनुसार, बौउफरीक सैन्य अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद ही विमान दुर्घटना का शिकार हो एयरपोर्ट के पास एक खेत में जा गिरा। यहे विमान बेचर सैन्य ठिकाने के लिए उड़ान पर था। स्‍थानीय समयानुसार, सुबह आठ बजे दुर्घटनाग्रस्‍त हुए सैन्‍य विमान में कई सैनिक सवार थे और उनके पास काफी हथियार भी थे। अल्‍जीरिया के सत्‍तारूढ़ एफएलएन पार्टी के एक अधिकारी ने बताया, इस विमान दुर्घटना के शिकार लोगों में पश्‍चिमी सहारा के पोलीसारियो स्‍वतंत्रता आंदोलन के 26 सदस्‍य थे। एफएलएन के सेक्रेटरी जनरल डीजामेल ने प्राइवेट ब्रॉडकास्‍टर एन्‍नहार टीवी को घटना की जानकारी दी। 

प्रत्‍यक्षदर्शियों द्वारा लिए गए फुटेज में रनवे के नजदीक काले धुएं का गुबार देखा जा सकता है। मौके पर राहत के लिए 14 एंबुलेंस और दस फायर इंजन को भेजा गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad