Advertisement

इजरायल-हमास युद्ध के बीच तेल अवीव पहुंचे ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक

इजरायल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष के बीच, यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री, ऋषि सुनक इजरायल के शीर्ष...
इजरायल-हमास युद्ध के बीच तेल अवीव पहुंचे ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक

इजरायल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष के बीच, यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री, ऋषि सुनक इजरायल के शीर्ष नेताओं से मिलने और युद्धग्रस्त के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए गुरुवार को तेल अवीव पहुंचे। 

समाचार एजेंसी एएनआई ने रॉयटर्स के हवाले से एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ऋषि सुनक की ताज़ा तस्वीरें साझा कर यह जानकारी दी है। बता दें कि वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने दौरे के बाद अमेरिका वापस पहुंच चुके हैं।

उनके कार्यालय के अनुसार, सुनक अपने इजरायली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू और इजरायल के राष्ट्रपति इसाक हर्जोग से मुलाकात करेंगे और इजरायल पर 7 अक्टूबर के हमले के परिणामस्वरूप इजरायल और गाजा में हुई जानमाल की हानि के लिए अपनी संवेदना साझा करेंगे।

रॉयटर्स के अनुसार, सुनक ने अपनी यात्रा से पहले एक बयान में कहा, "प्रत्येक नागरिक की मौत एक त्रासदी है। और हमास के भयानक आतंकी कृत्य के बाद बहुत से लोगों की जान चली गई है।"

इसके अलावा, रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, सुनक जल्द से जल्द गाजा में मानवीय सहायता की अनुमति देने और गाजा में फंसे ब्रिटिश नागरिकों के लिए प्रस्थान को संभव बनाने के लिए एक मार्ग खोलने का आह्वान करेंगे।

इससे पहले, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में, सुनक ने गाजा अस्पताल पर हमले की निंदा की, जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए।

उन्होंने पोस्ट किया, "हम सभी अल-अहली अरब अस्पताल के दृश्यों से स्तब्ध हैं। हमारी खुफिया सेवाएं स्वतंत्र रूप से तथ्यों को स्थापित करने के लिए सबूतों का तेजी से विश्लेषण कर रही हैं।"

राष्ट्र के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करते हुए, यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने सोमवार को कहा कि पिछले सप्ताहांत इजरायल में हुए हमलों ने दुनिया को झकझोर कर रख दिया, क्योंकि बुजुर्गों, पुरुषों, महिलाओं, बच्चों और गोद में लिए बच्चों की हत्या कर दी गई, उनके अंग-भंग कर दिए गए और उन्हें जिंदा जला दिया गया।

इज़राइल और गाजा की नवीनतम स्थिति पर हाउस ऑफ कॉमन्स को अपडेट करते हुए, सुनक ने इज़राइल को पूर्ण समर्थन सुनिश्चित किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad