Advertisement

इंडोनेशिया की आपदा में अभी भी 1,000 से ज्यादा लोगों के लापता होने की आशंका: अधिकारी

इंडोनेशिया में आए विनाशकारी भूकंप और सुनामी के बाद वहां अभी भी 1,000 से ज्यादा लोगों के लापता होने की...
इंडोनेशिया की आपदा में अभी भी 1,000 से ज्यादा लोगों के लापता होने की आशंका: अधिकारी

इंडोनेशिया में आए विनाशकारी भूकंप और सुनामी के बाद वहां अभी भी 1,000 से ज्यादा लोगों के लापता होने की आशंका है। इंडोनेशियाई अधिकारियों ने कहा कि भयावह आपदा आने के बाद के एक हफ्ते में लापता लोगों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है।

भूकंप-भयंकर बाढ़ की चपेट में आने के बाद पूरी तरह बर्बाद हो चुका है पालू शहर

सुलावेसी द्वीप पर स्थित पालू शहर शक्तिशाली भूकंप और भयंकर बाढ़ की चपेट में आने के बाद पूरी तरह बर्बाद हो चुका है। बाढ़ में कई घर बह गए। इस भयावह आपदा में मरने वालों की संख्या अब तक 1,558 पहुंच चुकी है। बलारोआ में सरकारी आवासीय परिसर में बड़ी संख्या में लोगों के दबे होने की आशंका है, जिसे भूकंप ने पूरी तरह से अस्त-व्यस्त कर दिया है।

अभी भी 1000 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका है

इंडोनेशिया की खोज और बचाव एजेंसी के एक प्रवक्ता यूसुफ लतीफ ने एएफपी को बताया, ‘हमने वहां हजारों घरों के ढहने का अनुमान लगाया है जिनमें शायद अभी भी 1000 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका है।’ अधिकारियों ने बताया, ‘लेकिन हम अभी भी इस संभावना को लेकर आश्वस्त नहीं हैं कि वहां से कुछ लोग बचकर निकल गए होंगे।’

आपदा क्षेत्र में पहुंचने लगी है अंतरराष्ट्रीय सहायता 

कुछ दिनों की देरी के बाद, अंततः आपदा क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सहायता पहुंचने लगी है, जहां संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि लगभग 200,000 लोगों को मानवीय सहायता की आवश्यकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad