Advertisement

पाक का आरोप, भारत नहीं दे रहा जाधव से जुड़ी जानकारियां

पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारत मौत की सजा पाए अपने नागरिक कुलभूषण जाधव के पासपोर्ट और उसकी नौकरी से...
पाक का आरोप, भारत नहीं दे रहा जाधव से जुड़ी जानकारियां

पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारत मौत की सजा पाए अपने नागरिक कुलभूषण जाधव के पासपोर्ट और उसकी नौकरी से जुड़ी जानकारी के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब नहीं दे रहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने आज इस्लामाबाद में कहा कि भारतीय नौसेना में कमांडर के तौर पर कार्यरत जाधव ने स्वीकार किया है कि वह पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है।

उन्होंने कहा कि भारत ने अभी तक इस बात का जवाब नहीं दिया है कि कुलभूषण जाधव के पास हुसैन मुबारक पटेल के नाम से पासपोर्ट कैसे था। इसके अलावा उसके भारतीय नौसेना के रिटायर होने की कोई जानकारी भी नहीं दी दी है। उन्होंने कहा कि ऐसा किया जाना खेदजनक है।

47 वर्षीय जाधव को पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने पिछले साल जासूसी और आतंकवाद के आरोप में मौत की सजा सुनाई थी। इसपर इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस ने मई में रोक लगा दी।

पाकिस्तान का दावा है कि उसके सुरक्षा बलों ने तीन मार्च 2016 को जाधव को बलूचिस्तान प्रांत में उस वक्त गिरफ्तार किया था जब वह ईरान के रास्ते यहां घुसा था। हालांकि भारत का कहना है कि जाधव का ईरान से तब अपहरण किया गया था जब वह व्यापार के सिलसिले में गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad