Advertisement

काबुल: आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हुई, 30 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुवार को एक आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है...
काबुल: आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हुई, 30 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुवार को एक आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है जबकि 30 लोगों के घायल होने की खबर है। काबुल में ये आत्मघाती हमला पुलिस और प्रदर्शनकारियों की भीड़ के पास हुआ। हमले के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

हादसे में घायल हुए लोगों को तुरंत पास के अस्पताल में पहुंचाया गया। अभी तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के उप-प्रवक्ता नसरात राहिमी का कहना है कि 'एक आत्मघाती हमलावर ने एक प्रदर्शन के लिए सुरक्षा उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे पुलिसकर्मियों के निकट खुद को विस्फोट करके उड़ा लिया।

काबुल में स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिद मजरोह का इस आतंकी हमले के बारे में कहना है कि अस्पताल में 11 शवों का लाया गया है। इसके अलावा 25 घायलों को भी अस्पताल ले जाया गया है। वाहिद ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है।

एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि हमले में ज्यादा लोगों की मौत हुई है और घायलों की संख्या भी ज्यादा है। हालांकि मृतकों की संख्या की तत्काल पुष्टि नहीं की जा सकती है। हमले की फिलहाल किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad