Advertisement

पाकिस्तानः कराची शहर में धमाका; 10 की लोगो की मौत, कई घायल, चार की हालत गंभीर

दक्षिणी पाकिस्तान के कराची शहर के शेरशाह पाराचा चौक इलाके में सीवेज सिस्टम में शक्तिशाली गैस विस्फोट...
पाकिस्तानः कराची शहर में धमाका; 10 की लोगो की मौत, कई घायल, चार की हालत गंभीर

दक्षिणी पाकिस्तान के कराची शहर के शेरशाह पाराचा चौक इलाके में सीवेज सिस्टम में शक्तिशाली गैस विस्फोट में शनिवार को कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। पुलिस और एक स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस और बचाए दल के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये विस्फोट एक प्राइवेट बैंक के पास साइट क्षेत्र में हुआ। धमाके में  बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हो गई है। कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

पुलिस के मुताबिक, विस्फोट  किन कारणों से हुआ, इसका पता लगाया जा रहा है। विस्फोट स्थल पर बम निरोधक इकाई पहुंची है। पुलिस और रेंजर्स के अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। अधिकारियों को शक है कि इमारत के नीचे नाले में गैसों के जमा होने के कारण विस्फोट हुआ है। परिसर को खाली करने के लिए बैंक को नोटिस जारी किया गया था, ताकि नाले की सफाई की जा सके। विस्फोट  में पास का एक पेट्रोल पंप भी क्षतिग्रस्त हो गया है। मलबे में कई लोगों के दबे होने की खबर है।

पुलिस प्रवक्ता सोहेल जोखियो ने कहा कि विस्फोट कराची के बंदरगाह शहर के शेरशाह इलाके में एक बैंक की इमारत के नीचे नाले में हुआ। यह धमाका नाले से गैस लीक होने की वजह से हुआ। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि गैस किस कारण लीक हुआ, लेकिन विस्फोटक विशेषज्ञों की एक टीम को जांच के लिए बुलाया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad