Advertisement

पीओके में प्रदर्शनकारियों पर लाठचार्ज, कई घायल

पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर (पीओके) के कोटली शहर में शांतिपूर्ण रैली कर रहे लोगों पर पुलिस ने...
पीओके में प्रदर्शनकारियों पर लाठचार्ज, कई घायल

पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर (पीओके) के कोटली शहर में शांतिपूर्ण रैली कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठी चार्ज कयिा है, जिसमें कई प्रदर्शनकारी गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रदर्शनकारी अपने उन अधिकारों की मांग कर रहे थे, जो पाकिस्‍तान के अन्‍य क्षेत्रों में रहने वालों को प्राप्‍त हैं।

बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करने जुटे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस मामले की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई जिससे साफ पता चलता है कि कानून के रखवाले शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों पर कितनी बर्बरता के साथ पेश आए और कश्मीरी लोगों पर क्रूरता करने के लिए इस्लामाबाद द्वारा सुरक्षा बलों को खुली छूट दी गई है। पिछले सात दशकों ने पीओके में रहने वाले लोग कई बंदिशें झेल रहे हैं।

भेदभाव का लगता रहा है आरोप

इससे पहले भी स्थानीय लोगों ने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ यहां प्रदर्शन किया है। लोगों ने आरोप लगाया था कि पुलिस और सेना हमारे ऊपर अत्याचार करती है, लगातार 70 सालों से हमारे साथ भेदभाव हो रहा है। गौरतलब है कि पीओके को आजाद कश्मीर के तौर पर जाना जाता है, यहां प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति भी हैं, लेकिन यहां का प्रशासन इस्लामाबाद से ही चलता है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad