Advertisement

जेआईटी के सामने पेश होंगे पाक पीएम शरीफ

हाई प्रोफाइल पनामा गेट मामले की जांच कर रही जेआईटी ने प्रधानमंत्री नवाज शरीब को 15 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है। संयुक्त जांच टीम नवाज शरीब के भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही है। टीम के सामने पेश होने शरीफ पहले पाक प्रधानमंत्री होंगे।
जेआईटी के सामने पेश होंगे पाक पीएम शरीफ

 जेआईटी प्रमुख वाजिद जिया ने नवाज शरीफ को पत्र लिखकर कहा है कि वह मामले से जुड़ सारे सबूतों के साथ 15 जून को सुबह 11 बजे छह सदस्यीय टीम के सामने उपस्थित हों। पाक पीएम को यह नोटिस उस समय दिया गया है जब वह शंघाई सहोयग संगठन शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेकर कजाखिस्तान से लौटे हैं। नवाज ने अपनी करीबी सहयोगियों से इस नोटिस को लकेर चर्चा की और इसका सम्मान करने का फैसला लिया। सूचना व प्रचार राज्य मंत्री के मुताबिक , सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत नवाज को जेआईटी का नोटिस मिला है जिसके समक्ष वह पेश होंगे।

मालूम हो कि लंदन में नजाव शरीफ के परिवार के स्वामित्व वाली संपत्तियों के लिए इस्तेमाल में लाए गए धन से जुड़ी बारीकियों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने जेआईटी का गठन किया है। पनामा पेपर्स मामले में पाक पीएम व उनके परिजनों पर भ्रष्टाचार का आरोप है। टीम के सामने उनके दोनों बेटों को भी हाजिर होने के लिए कहा गया है। उनके बडे बेटे हुसैन से टीम पांच बार पूछताछ कर चुकी है और छोटे बेटे हसन को दो बार सम्मन भेज चुकी है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad