Advertisement

बांग्लादेश में मंदिर में तोड़फोड़, सात मूर्तियां नष्ट

बांग्लादेश में दो अलग अलग घटनाओं में कुछ बदमाशों ने आज एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की और देवी काली की सात मूर्तियों को नष्ट कर दिया। यह घटना मुस्लिम बहुल देश में अल्पसंख्यक समुदाय के 10 से ज्यादा मंदिरों पर हमला करने के हफ्तों बाद हुई है।
बांग्लादेश में मंदिर में तोड़फोड़, सात मूर्तियां नष्ट

पहला मामला तब सामने आया जब नेत्रोकोना जिले के मैमेनसिंहरोही गांव के लोगों ने आज सुबह मंदिर का दरवाजा खुला पाया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मंदिर परिसर में प्रवेश के बाद उन्होंने देखा कि मंदिर में तोड़फोड़ की गई है। मंदिर के पास देवी काली की चार टूटी हुई मूर्तियां पड़ी हुई थीं। पुलिस ने फौरन जांच शुरू कर दी।

एक अलग घटना में, उत्तर पश्चिम पबना जिले में अग्यात हमलावरों ने तड़के गुप्तचुप तरीके से एक मंदिर पर हमला करके देवी काली की तीन प्रतिमाओं को तोड़ दिया। पुलिस के अधिकारी ने पबना में बताया कि हिंदू देवी काली की तीन प्रतिमाओं को पबना  के बेरा स्थित एक मंदिर में तोड़ दिया। बदमाश जाहिर तौर पर तड़के मंदिर में घुसे और मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

शरीफ पुर काली मंदिर समिति के सचिव बादल घोष ने हमलावरों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है। पहले भी मंदिर पर हमले की कई घटनाएं सामने आई हैं।

नेत्रोकोना सदर के थाना प्रभारी शाह नूर-ए-आलम ने बताया कि  हमने तोड़-फोड़ के सबूत एकत्रित किए और जांच शुरू कर दी। यह पाया गया है कि मंदिर के दरवाजे बंद नहीं थे। हम लोग इस घृणित घटना को अंजाम देने वालों की तलाश कर रहे हैं। नेत्रोकोन के अतिरिक्त जिलाधिकारी अब्दुल मतीन ने कहा कि जिम्मेदार लोगों को सजा दी जाएगी।

नेत्रोकोन के पुलिस अधीक्षक जयदेब चौधरी ने बताया कि  हम मामले को प्राथमिकता के आधार पर ले रहा है। निहित स्वार्थ वाला एक समूह सांप्रदायिक सौहार्द को बाधित करने के लिए इस अपराध को अंजाम दे सकता है। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad