Advertisement

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने इमरान को दी जीत की बधाई, कश्मीर को लेकर कही ये बात

पाकिस्तान के आम चुनावों में जीत हासिल कर प्रधानमंत्री बनने जा रहे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के...
आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने इमरान को दी जीत की बधाई, कश्मीर को लेकर कही ये बात

पाकिस्तान के आम चुनावों में जीत हासिल कर प्रधानमंत्री बनने जा रहे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने बधाई दी है। जम्मू-कश्मीर में इस आतंकी संगठन के चीफ महमूद शाह ने बधाई देते हुए कहा कि शपथ ग्रहण से पहले इमरान खान ने कश्मीरियों के बारे में बात करते हमारे दिल में खास जगह बनाई है।

महमूद शाह ने कहा कि इमरान खान ने प्रधानमंत्री बनने से पहले ही जिस तरह से जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को मुख्य रूप से उठाया है, उससे कश्मीरियों के दिल में उनके प्रति इज्जत बढ़ गई है और कश्मीर के लोगों को उनमें एक सच्चे पाकिस्तानी होने की आशा दिखाई देती है।

शाह ने कहा, 'हमें उम्मीद है कि इमरान खान किसी भारतीय षडयंत्र के शिकार नहीं होंगे और भारतीय अत्याचारों का पर्दाफाश करने के लिए पाकिस्तानी मीडिया के लिए एक प्रमुख नीति तैयार की जाएगी।' उसने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग पाकिस्तान को दूसरा मदीना मानते हैं।

इमरान के शपथ-ग्रहण में मोदी को आमंत्रित करने पर विचार कर रही पीटीआई

पीटीआई प्रधानमंत्री पद के लिए अपने प्रमुख इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के नेताओं को आमंत्रित करने पर विचार कर रही है। पार्टी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पीटीआई के एक नेता ने चुनावों में जीत पर इमरान को बधाई देने के लिए मोदी की तरफ से किए गए फोन को स्वागतयोग्य संकेत करार दिया ताकि दोनों देशों के बीच संबंधों में एक नया अध्याय शुरू किया जा सके।

11 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेंगे इमरान

इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने की राह में बहुमत का संकट बरकरार है। हालांकि इमरान बहुमत को लेकर आश्वस्त हैं और उन्होंने कहा है कि वह 11 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेंगे। साथ ही, इस्लामाबाद के खैबर पख्तूनख्वा से नवनिर्वाचित सदस्यों से बात करते हुए उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री के नामांकन से संबंधित फैसला भी जल्द ही लिया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad