Advertisement

इंग्लैंड में हुए हादसे में गई तीन भारतीयों की जान, विप्रो में करते थे काम

दक्षिणी इंग्लैंड में हुए सड़क हादसे में तीन भारतीयों की मौत हो गई। ये सभी विप्रो में काम करते थे। ये तीनों उस मिनी बस पर सवार थे जो दो ट्रकों की चपेट में आ गई थ्‍ाी। इस हादसे में कुल आठ लोगों की मौत हुई थी।
इंग्लैंड में हुए हादसे में गई तीन भारतीयों की जान, विप्रो में करते थे काम

विप्रो के एक प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए लोगों के नाम कार्तिकेयन रामसुब्रमणियम पुगालुर, ऋषि राजीव कुमार और विवेक भाष्करण है। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए बड़े ही शोक का समय है। इस दुर्घटना में पांच साल की बच्ची समेत तीन यात्रियों की हालत नाजुक है। पुलिस ने दो ड्राइवरों पर खतरनाक ढंग से ड्राइविंग करने का केस दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार 11 यात्रियों का एक ग्रुप लंदन जा रहा था। यहां से इन्हें फ्रांस के लिए गाड़ी पकड़नी थी जहां ये छुट्टियां मनाने जाने वाले थे। मरने वालों में छह पुरुष और दो महिलाएं हैं। मरने वाले भारतीय नॉटिंघम में कार्यरत थे। विप्रो में कार्यरत एक अन्य भारतीय मनोरंजन पन्नीरसेल्वम गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। यहां भर्ती पांच साल की बच्ची के बारे में समझा जाता है कि वह किसी यात्री की बेटी है। परिजनों के अनुसार अस्पताल में भर्ती महिलाएं पन्नीरसेल्वम की पत्नी और मां हो सकती हैं जबकि मारे गए तीन लोग उनके रिश्तेदार हो सकते हैं। हादसे में मारे गए मिनी बस ड्राइवर सिराक जोसेफ का जन्म भी भारत में ही हुआ था। किराए पर ली गई बस से सभी लोग नॉटिंघम से लंदन जा रहे थे तभी शनिवार की सुबह ब‌किंघ्‍ामशायर के न्यूपोर्ट पैगनेल के निकट यह हादसा हुआ।

वार्विकशायर, इवशाम निवासी ड्राइवर रिसजार्ड मैसिरैक (31 वर्ष) और स्टोक-ऑन-ट्रेंस निवासी ड्राइवर डेविड वैगस्टाफ पर खतरनाक ढंग से ड्राइविंग करने और आठ लोगों की जान लेने का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

हादसे के बाद वहां से टैक्सी से गुजर रहे ब्रेट स्मिथ ने बताया कि वह आपातकालीन सेवा के लोगों से पहले वहां पहुंचा और उसने छोटी लड़की की मदद की। उन्होंने कहा कि इस हादसे में एक परिवार समाप्त हो गया। मैंने बच्ची को गोद में लिया और बस से बाहर निकाला। इसके बाद वहां पहुंचे आपातकालीन सेवा के लोगों ने उनकी मदद की। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad