Advertisement

न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने की इस्तीफे की घोषणा, जयराम रमेश ने कहा- भारतीय राजनीति को उनके जैसे लोगों की जरूरत

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने गुरुवार को पीएम पद से इस्तीफे की घोषणा कर दी है। इसे...
न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने की इस्तीफे की घोषणा, जयराम रमेश ने कहा- भारतीय राजनीति को उनके जैसे लोगों की जरूरत

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने गुरुवार को पीएम पद से इस्तीफे की घोषणा कर दी है। इसे लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि "भारतीय राजनीति को उनके जैसे और लोगों की जरूरत है"।


अर्डर्न ने नेपियर में संवाददाताओं से कहा कि सात फरवरी कार्यालय में उनका आखिरी दिन होगा। वह आम चुनाव तक विधायक के रूप में अपनी सीट संभालेंगी, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि यह 14 अक्टूबर को होगा।

कांग्रेस महासचिव रमेश ने ट्विटर पर कहा, "महान क्रिकेट कमेंटेटर, विजय मर्चेंट ने एक बार अपने करियर के चरम पर सेवानिवृत्त होने के बारे में कहा था: जाओ ऐसे कि लोग पूछें कि वह क्यों जा रहा है बजाय इसके कि वह क्यों नहीं जा रहा है। कीवी पीएम, जैसिंडा अर्डर्न ने अभी कहा है कि वह मर्चेंट की कहावत का पालन कर छोड़ रही है। "

उन्होंने कहा, "भारतीय राजनीति को उनके जैसे और लोगों की जरूरत है।"

वहीं जैसिंडा ने कहा कि वे प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा इसलिए नहीं दे रही हैं कि इस पद पर काम करना कठिन है, बल्कि इसलिए दे रहीं है क्योंकि अब उनके पास वो ऊर्जा नहीं बची जो पहले थी। उन्होंने कहा कि इस तरह के विशेषाधिकार प्राप्त पद के साथ एक बड़ी जिम्मेदारी होती है कि पद पर बैठा व्यक्ति ये समझे कि कब तक वो देश का नेतृत्व कर सकता है।

देश की सबसे खराब मास-शूटिंग और कोरोनोवायरस महामारी के लिए स्वास्थ्य-संचालित प्रतिक्रिया से अर्डर्न की सहानुभूति ने उन्हें एक अंतरराष्ट्रीय आइकन बना दिया, लेकिन उन्हें घर पर बढ़ती आलोचना का सामना करना पड़ा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad