Advertisement

जंग के बीच तेल अवीव पहुंचे जो बाइडेन, एयरपोर्ट पर पहुंचकर पीएम नेतनयाहू को लगाया गले

  इजराइल-हमास युद्ध 12वें दिन भी जारी है। इजराइल-हमास के बीच जारी जंग के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति...
जंग के बीच तेल अवीव पहुंचे जो बाइडेन, एयरपोर्ट पर पहुंचकर पीएम नेतनयाहू को लगाया गले

 

इजराइल-हमास युद्ध 12वें दिन भी जारी है। इजराइल-हमास के बीच जारी जंग के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति इजराइल पहुंचे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन इस दौरे के बीच अमेरिका-इजराइल के बीच एकजुटता का प्रदर्शन करने वाले हैं। उनका ये दौरा ऐसे वक्त में हो रहा है, जब गाजा में एक अस्पताल पर हुए हमले में 500 लोगों की मौत हो गई है।

एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद उन्होंने इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की और उन्हें गले लगाया। इनके अलावा तेल अवीव एयरपोर्ट पर जो बाइडन ने इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, राष्ट्रपति इसाक हर्जोग और बेन गुरियन से मुलाकात की। ये सभी अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने पहुंचे थे। 

बता दें कि गाजा के अल-अहली अरब अस्पताल पर हुए हमले के लिए हमास और इजराइल ने एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया है। इस अस्पताल पर हुए हमले के बाद हमास ने जहां इजराइल पर अस्पताल में बेकसूर लोगों को मौत का जिम्मेदार ठहराया है। वहीं इजराइल ने हमास के आतंकियों की ओर से मिसगाइडेड मिसाइल चलाकर अपने ही अस्पताल में निर्दोष लोगों को मारे जाने का आरोप लगाया है। हालांकि, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस हमले के लिए हमास के बर्बर आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया।
<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr"><a href="https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#WATCH</a> | US President Joe Biden arrives in Tel Aviv, Israel amid Israel-Hamas conflict. Israel PM Benjamin Netanyahu and President Isaac Herzog receive him at Ben Gurion Airport. <br><br>(Video Source: Reuters) <a href="https://t.co/KD7qsp6VGw">pic.twitter.com/KD7qsp6VGw</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1714553297246486877?ref_src=twsrc%5Etfw">October 18, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

जॉर्डन के विदेश मंत्री अयमान सफादी ने घोषणा की कि बुधवार को अम्मान में जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला, मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी और फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास की अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन के साथ होने वाली शिखर बैठक रद्द कर दी गई है।

गाजा शहर के अल-अहली अरब अस्पताल में मंगलवार को हुए धमाके के तुरंत के बाद हमास ने इजराइली सेना के हवाई हमले को जिम्मेदार ठहराया। इसके बाद इजराइली सेना ने बयान जारी कर इन आरोपों का खंडन किया और कहा कि इस्लामिक जिहाद समूह के गलत रॉकेट लॉन्च के कारण विस्फोट हुआ।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad