Advertisement

वुहान में कोरोना से मौतों का सच हुआ उजागर, चीन ने 50 फीसदी बढ़ाई मृतकों की संख्या

कोरोना वायरस के ग्राउंड जीरो वुहान शहर में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या में शुक्रवार को अचानक चीन...
वुहान में कोरोना से मौतों का सच हुआ उजागर, चीन ने 50 फीसदी बढ़ाई मृतकों की संख्या

कोरोना वायरस के ग्राउंड जीरो वुहान शहर में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या में शुक्रवार को अचानक चीन की ओर से 50 फीसदी की वृद्धि कर दी गई। नए आंकड़े के अनुसार वुहान में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 3,869 है। दरअसल चीन ने माना है कि कई मामलों की गलत रिपोर्टिंग हुई या उन्हें पूरी तरह से छोड़ दिया गया था।

वुहान के सिटी गवर्मेंट की ओर से सोशल मीडिया पर जो विस्तृत जानकारी डाली गई है, उसमें वुहान में 1290 और मौत का आंकड़ा जोड़ा गया है। चीन ने यह भी बताया कि वुहान शहर में मौत का प्रतिशत 7.7 रहा जो पहले घोषित किए गए 5.8 प्रतिशत के आंकड़े से ज्यादा है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से चीन पर कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों के आंकड़े छुपाने के आरोप लग रहे हैं। साथ ही हाल में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी चीन पर हमलावर नजर आए थे।

गौरतलब है कि इसी शहर से कोरोना वायरस की शुरुआत हुई और ये  पूरी दुनिया में फैल गया। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पूरी दुनिया में इस वायरस से अभी तक 1 लाख 40 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, सबसे ज्यादा अमेरिका में 32000 से ज्यादा लोगों की जान गई है। भारत में इससे मरने वालों की 400 से ऊपर पहुंच गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad