Advertisement

काबुल में दो आत्मघाती हमले में आठ पत्रकार समेत 25 लोगों की मौत, 45 घायल

अफगानिस्तान के काबुल में सोमवार सुबह एक के बाद एक हुए दो आत्मघाती हमलों में एएफपी के फोटोग्राफर और सात...
काबुल में दो आत्मघाती हमले में आठ पत्रकार समेत 25 लोगों की मौत, 45 घायल

अफगानिस्तान के काबुल में सोमवार सुबह एक के बाद एक हुए दो आत्मघाती हमलों में एएफपी के फोटोग्राफर और सात अन्य पत्रकारों सहित 25 लोगों की मौत हो गयी। अफगानिस्तान के स्वास्थ्य  मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है।

प्रवक्ता वाहिद मजरूह ने तोलो न्यूज को बताया कि कम से कम 45 लोग घायल हुए हैं। इनमें से कुछ की हालत गंभीर है। उन्होंने मृतक संख्या बढ़ने की आशंका भी जाहिर की। एएफपी के मुख्य फोटोग्राफर शाह मारई तथा अन्य पत्रकार पहले हमले के बाद घटना को कवर करने के लिए गए थे। उसी दौरान दूसरा विस्फोट किया गया जिसमें मारई सहित 25 लोग मारे गए।

पहला धमाका स्थानीय समयानुसार सुबह आठ बजे हुआ जब एक बाइक सवार आत्मघाती हमलावर ने खुद को नैशनल डायरेक्टोरेट ऑफ सिक्यॉरिटी विभाग के बाहर उड़ा लिया। करीब 20 मिनट बाद ही उसी जगह दूसरा धमाका हुआ लेकिन तब तक वहां बचावकर्मी और पत्रकार पहुंच चुके थे।

पुलिस ने इलाके को घेर लिया है। घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल है। प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। फिलहाल ब्‍लास्‍ट के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। गौरतलब है कि पिछले 15 दिनों में अब तक अफगानिस्तान में कुल 6 हमले हो चुके हैं। एक हफ्ते पहले ही काबुल में हुए बम धमाके में 60 लोगों की मौत हो गई थी और 129 लोग घायल हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad