Advertisement

नेपाल में बस हादसे में मृतक संख्या बढ़कर पांच हुई, मृतकों में तीन भारतीय नागरिक शामिल

नेपाल में बचावकर्मियों ने एक व्यक्ति का शव बरामद किया जो पिछले सप्ताह चितवन जिले में भूस्खलन के कारण...
नेपाल में बस हादसे में मृतक संख्या बढ़कर पांच हुई, मृतकों में तीन भारतीय नागरिक शामिल

नेपाल में बचावकर्मियों ने एक व्यक्ति का शव बरामद किया जो पिछले सप्ताह चितवन जिले में भूस्खलन के कारण उफनती नदी में दो बसों के बह जाने के बाद लापता हो गया था। यह जानकारी पुलिस ने दी।

इसके साथ ही इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है, जिनमें तीन भारतीय भी शामिल है। बचाव दल को रविवार को गैंडाकोट-7 में पांचवां शव मिला। बचाव दल शुक्रवार को भूस्खलन के बाद उफनती त्रिशूली नदी में दो बसों के बह जाने के बाद लापता यात्रियों की तलाश कर रहे थे।

इन बसों में सात भारतीयों सहित 65 यात्री सवार थे। भूस्खलन चितवन जिले के नारायणघाट-मुगलिंग मार्ग पर सिमलताल इलाके में हुआ। घटना के तुरंत बाद तीन लोग तैरकर सुरक्षित निकल आये थे।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान अब तक तीन भारतीयों सहित केवल पांच शव बरामद किए गए हैं। शनिवार को दुर्घटना स्थल से 28 वर्षीय ऋषिपाल शाह का शव बरामद होने के बाद दो और भारतीय नागरिकों के शव बरामद किए गए हैं।

‘माय रिपब्लिका’ समाचार पोर्टल ने शाह के भाई के हवाले से बताया कि वह मूल रूप से बिहार के मोतिहारी शहर के राजमुनुवा क्षेत्र के निवासी थे और नेपाल में रहकर काम करते थे।

प्रकाश ठाकुर (30) और सज्जाद अंसारी (30) के शव रविवार को बरामद किये गये। बीरगंज से काठमांडू जा रही बस में सात भारतीय नागरिक और 17 नेपाली नागरिक सवार थे। काठमांडू से रौताहाट की ओर जा रही एक अन्य बस में 30 लोग सवार थे। प्रवक्ता ने बताया कि पांच शवों में से दो नेपाली और तीन भारतीय हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad