Advertisement

'लड़ाई हमास ने शुरू की, खत्म हम करेंगे', इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की जंग के बीच चेतावनी

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच बीते शनिवार से जंग जारी है। इन 3 दिनों के दौरान युद्ध की वजह से इजरायल में 900...
'लड़ाई हमास ने शुरू की, खत्म हम करेंगे', इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की जंग के बीच चेतावनी

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच बीते शनिवार से जंग जारी है। इन 3 दिनों के दौरान युद्ध की वजह से इजरायल में 900 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि इजरायल ने इस युद्ध को शुरू नहीं किया है लेकिन खत्म हम करेंगे। हमास के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के तहत, इजरायल ने 3 लाख रिजर्व सैनिकों का बुलाया है।

नेतन्याहू ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा, "इजरायल युद्ध में है। हम यह युद्ध नहीं चाहते थे। इसे सबसे क्रूर और बर्बर तरीके से हम पर थोपा गया, हालांकि इजराइल ने इस युद्ध को शुरू नहीं किया, लेकिन इजराइल इसे खत्म करेगा।"

पीएम नेतन्याहू ने हमास पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी और इसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि हमास समझ जाएगा कि उन्होंने हम पर हमला करके ऐतिहासिक गलती की है। हम ऐसी कीमत वसूलेंगे जो उन्हें और इजरायल के अन्य दुश्मनों को आने वाले दशकों तक याद रहेगी।

उन्होंने बंधक बनाए गए लोगों की दुर्दशा पर कहा, "हमास ने निर्दोष इजरायलियों के खिलाफ जो क्रूर हमले किए, वे चौंकाने वाले हैं। परिवारों को उनके घरों में मारना, एक उत्सव में सैकड़ों युवाओं की हत्या करना, और कई महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों का अपहरण करना, यहां तक कि होलोकॉस्‍ट में बचे लोगों का भी। हमास के आतंकवादियों ने बच्चों को बांधा, जलाया और मार डाला, वे बर्बर हैं।"

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Israel is at war.<br><br>We didn’t want this war.<br><br>It was forced upon us in the most brutal and savage way. <br>But though Israel didn’t start this war, Israel will finish it.<br><br>Once, the Jewish people were stateless.<br>Once, the Jewish people were defenseless. <br>No longer. <br><br>Hamas will… <a href="https://t.co/eVECGnzLu3">pic.twitter.com/eVECGnzLu3</a></p>&mdash; Benjamin Netanyahu - בנימין נתניהו (@netanyahu) <a href="https://twitter.com/netanyahu/status/1711465610507341996?ref_src=twsrc%5Etfw">October 9, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

हमास को आईएसआईएस करार देते हुए उन्होंने "सभ्यता की ताकतों" से हमास के खिलाफ एकजुट होने और उसे हराने का आह्वान किया।

नेतन्याहू ने कहा, "हमास आईएसआईएस है और जिस तरह सभ्यता की ताकतें आईएसआईएस को हराने के लिए एकजुट हुईं, सभ्यता की ताकतों को हमास को हराने में इजरायल का समर्थन करना चाहिए।" उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और विश्व के अन्य नेताओं को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद भी दिया।

नेतन्याहू ने कहा, "हमास से लड़ते हुए, इजरायल न केवल अपने लोगों के लिए लड़ रहा है, बल्कि यह हर उस देश के लिए लड़ रहा है जो बर्बरता के खिलाफ खड़ा है। इजरायल यह युद्ध जीतेगा और जब इजरायल जीतेगा तो पूरी सभ्य दुनिया जीतेगी।" प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को प्रतिज्ञा की कि इजरायली सेना "पहले कभी नहीं" जैसी ताकत के साथ हमास के खिलाफ हमले कर रही है।

हमास ने कहा कि अगर इजराइल ने गाजा में लोगों को निशाना बनाया तो नागरिक बंधकों को बिना किसी चेतावनी के मार डाला जाएगा और हत्याओं का प्रसारण किया जाएगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad