Advertisement

मारा गया हमास का एयर चीफ, इजरायली वायुसेना ने किया बड़ा दावा

इजराइल और हमास के बीच पिछले एक सप्ताह से युद्ध जारी है। इजराइली रक्षा बलों का हमास और हिज्बुल्ला...
मारा गया हमास का एयर चीफ, इजरायली वायुसेना ने किया बड़ा दावा

इजराइल और हमास के बीच पिछले एक सप्ताह से युद्ध जारी है। इजराइली रक्षा बलों का हमास और हिज्बुल्ला आतंकियों के खिलाफ प्रहार जारी है। इजराइल की वायुसेना ने कहा है कि उसने रातभर किए हवाई हमले में हमास की वायुसेना के प्रमुख मुराद अबू मुराद को मार गिराया है। इस बीच, इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने टेलीविजन पर प्रसारित एक बयान में कहा, "हम अपने दुश्मनों पर अभूतपूर्व ताकत से हमला कर रहे हैं।" उन्होंने एक बार फिर कहा कि यह केवल शुरुआत है।"

इजराइल रक्षा बलों का कहना है कि उसने गाजा पट्टी में रात भर हुए हवाई हमले में हमास आतंकवादी समूह के एक वरिष्ठ सदस्य को मार गिराया है। आईडीएफ के अनुसार, हमास अपने जिस मुख्यालय से अपनी हवाई गतिविधियां संचालित करता था उस इमारत को निशाना बनाकर किये गये हमले में हमास के हवाई समूह के प्रमुख मुराद अबू मुराद की मौत हो गई। आईडीएफ का कहना है कि अबू मुराद ने पिछले सप्ताहांत नरसंहार के दौरान आतंकवादियों को निर्देशित करने में एक बड़ी भूमिका निभाई थी।

आईडीएफ ने कहा है कि अबू मुराद द्वारा निर्देशित हमलावरों ने ही हैंग ग्लाइडर के सहारे हवा से इज़राइल में प्रवेश किया था। आईडीएफ का कहना है कि रात भर अलग-अलग "व्यापक" हमलों में उसने हमास के कमांडो से संबंधित उन दर्जनों ठिकानों को निशाना बनाया, जहां से 7 अक्टूबर को इज़राइल में घुसपैठ का नेतृत्व किया गया था।

बता दें कि इजराइल ने हमास के ठिकानों पर जमकर हवाई हमले किए हैं। इजराइल के लड़ाकू विमान लगातार हमास के ठिकानों पर बम बरसा रहे हैं और उसे तबाह कर रहे हैं। साथ ही, जमीन से एक के बाद एक हमले इजराइल की तरफ से हो रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad