Advertisement

परमाणु हथियार बनाने के इसरायल के आरोपों को ईरान ने बताया झूठा

ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने इसरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू द्वारा संयुक्त...
परमाणु हथियार बनाने के इसरायल के आरोपों को ईरान ने बताया झूठा

ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने इसरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू द्वारा संयुक्त राष्ट्र संघ में ईरान पर परमाणु हथियार बनाने के आरोपों को निराधार औऱ झूठा बताया है। जावेद जरीफ के अनुसार इसरायल इस स्थिति में नहीं है जो वह तेहरान पर इस तरह के आरोप लगाए।

ईरानी समाचार एजेंसी से बात करते हुए विदेश मंत्री जावेद जरीफ ने कहा कि "नेतन्याहू यह बताएं कि पश्चिम एशिया में परमाणु हथियारों से संपन्न एक मात्र शासन के रूप में इसरायल कैसे एक ऐसे देश के ख़िलाफ़ निराधार आरोप लगा सकता है जिसके परमाणु कार्यक्रम को अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी बारंबार शांतिपूर्ण घोषित कर चुकी है।"

इससे पहले ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि ईरान विरोधी माहौल बनाने में अमेरिका की विफलता के बाद इसरायल के प्रधानमंत्री का हास्यास्पद बयान अपेक्षा से परे नहीं था।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बहराम क़ासेमी ने नेतन्याहू के बयान पर कहा था कि यह घिसा-पिटा ड्रामा है यद्यपि उस पर प्रतिक्रिया जताने की कोई ज़रूरत नहीं है फिर भी हम उसका खंडन और उसे रद्द करते हैं।

क्या कहा था बेंजामिन नेतन्याहू ने?
नेतनयाहू ने अपने भाषण में एक तस्वीर दिखाते हुए कहा था कि ईरान के पास गोपनीय प्रतिष्ठान है जहां वह परमाणु हथियार बनाने पर काम कर रहा है।
इससे पहले छः साल पहले भी बेंजामिन नेतन्याहू ने कुछ ऐसे ही एक वाकये में एक ग्राफ को दिखाते हुए कहा था ईरान का परमाणु कार्यक्रम अपने फाइनल चरण में प्रवेश कर चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad