Advertisement

नेपाल में छह लोगों को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर माउंट एवरेस्ट के समीप लापता

नेपाल में मंगलवार सुबह लापता हुआ पांच विदेशी नागरिकों सहित छह लोगों को ले जा रहा एक हेलीकॉप्टर देश के...
नेपाल में छह लोगों को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर माउंट एवरेस्ट के समीप लापता

नेपाल में मंगलवार सुबह लापता हुआ पांच विदेशी नागरिकों सहित छह लोगों को ले जा रहा एक हेलीकॉप्टर देश के लामाजुरा डांडा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, अधिकारियों ने कहा कि अब तक पांच शव बरामद किए जा चुके है।

त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (टीआईए) के प्रबंधक ज्ञानेंद्र भुल ने बताया कि मनांग एअर के हेलीकॉप्टर 9एन-एएमवी ने सुबह 10 बजकर चार मिनट पर सोलुखुंबु में सुरकी हवाई अड्डे से काठमांडू के लिए उड़ान भरी थी। उससे सुबह 10 बजकर 13 मिनट पर 12,000 फुट की ऊंचाई पर अचानक संपर्क टूट गया।

टीआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हेलीकॉप्टर दूरवर्ती पर्वतीय सोलुखुंबु जिले में लिखेपिके ग्रामीण नगरपालिका के लामजुरा इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अभी विस्तृत रिपोर्ट नहीं मिली है। बचाव अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने उन्हें सूचना दी कि एक हेलीकॉप्टर तेज विस्फोट के साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गया है और उन्होंने दुर्घटना स्थल पर आग लगी हुई देखी।

‘काठमांडू पोस्ट’ अखबार ने ग्रामीण नगरपालिका उपाध्यक्ष नवांग लाकपा के हवाले से बताया, ‘‘स्थानीय लोगों ने चिहानडांडा में दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर देखा।’’ मनांग एअर के अभियान और सुरक्षा प्रबंधक राजू न्यूपेन ने बताया कि हेलीकॉप्टर की आखिरी लोकेशन सुबह 10 बजकर 12 मिनट पर लामजुरा दर्रा इलाके में देखी गयी थी।

हवाई अड्डे के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि स्थानीय पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे। इससे पहले दुर्घटनास्थल का पता लगाने के लिए भेजे दो हेलीकॉप्टरों को खराब मौसम के कारण लौटना पड़ा था। हादसे की वजह का अभी पता नहीं चला है। हेलीकॉप्टर में मेक्सिको के पांच नागरिक और पायलट चेट बी गुरुंग सवार थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad