Advertisement

चीन की माउंटेन मैराथन में 20 से अधिक की मौत, खराब मौसम बना कारण

चीन के गांसु प्रांत में 100 किलोमीटर के क्रॉस-कंट्री माउंटेन मैराथन में भाग लेने के दौरान खराब मौसम के...
चीन की माउंटेन मैराथन में 20 से अधिक की मौत, खराब मौसम बना कारण

चीन के गांसु प्रांत में 100 किलोमीटर के क्रॉस-कंट्री माउंटेन मैराथन में भाग लेने के दौरान खराब मौसम के कारण 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई।

गार्जियन ने रविवार को बैयिन शहर के मेयर झांग शुचेन के हवाले से कहा, “अपराह्न के समय करीब 20-31 किमी के बीच की दौड़ का ऊंचाई वाला खंड अचानक विनाशकारी मौसम से प्रभावित हुआ और कुछ ही देर में स्थानीय क्षेत्र में अचानक ओलावृष्टि और बर्फ पड़ने लगी और तेज हवाएं चलने लगीं। तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गयी।”

झांग ने मौसम में अचानक बदलाव होने के कारण इन दुखद मौतों की पुष्टि की, लेकिन कहा कि स्थानीय अधिकारी इस घटना की आगे की जांच करेंगे।

सीसीटीवी रिपोर्ट में दिखाया गया कि बैयिन शहर प्रशासन के तहत आने वाले जिंगटाई काउंटी में येलो रिवर स्टोन फॉरेस्ट टूरिस्ट साइट पर आयोजित शनिवार की दौड़ में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति लापता है।

द गार्जियन ने आज बैयिन के अधिकारियों के हवाले से बताया कि 21 लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य घायल हो गए।

चीनी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को गांसु के पर्वतीय इलाकों में ओले और तेज हवाएं चलीं। माउंटेन रेस में 172 लोग प्रतिभाग ले रहे थे। धावकों अपने आप को अस्वस्थ महसूस करने के बाद मैराथन रूक गयी। इस दौरान सैकड़ों लोग खोज एवं बचाव अभियान में जुटे हुए थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad