Advertisement

पीएम मोदी ने मिस्र के सीईओ, तेल रणनीतिकार के साथ ऊर्जा सुरक्षा, अर्थव्यवस्था पर की चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मिस्र यात्रा के दौरान प्रमुख सीईओ और तेल रणनीतिकार के साथ...
पीएम मोदी ने मिस्र के सीईओ, तेल रणनीतिकार के साथ ऊर्जा सुरक्षा, अर्थव्यवस्था पर की चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मिस्र यात्रा के दौरान प्रमुख सीईओ और तेल रणनीतिकार के साथ अर्थव्यवस्था, बुनियादी ढांचे के विकास और ऊर्जा सुरक्षा पर चर्चा की।

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मोदी ने मिस्र की अपनी दो दिवसीय यात्रा के पहले दिन शनिवार को काहिरा में हसन अल्लम होल्डिंग कंपनी के सीईओ हसन अल्लम और मिस्र के लेखक एवं पेट्रोलियम रणनीतिकार तारेक हेग्गी से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक ट्वीट में कहा कि मोदी ने ”हसन अल्लम होल्डिंग कंपनी के सीईओ हसन अल्लम के साथ एक सार्थक बैठक की। उन्होंने अर्थव्यवस्था से संबंधित विषयों, बुनियादी ढांचे और निर्माण जैसे क्षेत्रों में घनिष्ठ सहयोग पर चर्चा की।”

विदेश मंत्रालय के अनुसार हसन अल्लम पश्चिम एशिया और उत्तरी अफ्रीका क्षेत्र में काम करने वाली मिस्र की प्रमुख कंपनी है। मंत्रालय ने कहा, ”उन्होंने नवीकरणीय ऊर्जा, हरित हाइड्रोजन, बुनियादी ढांचे और निर्माण क्षेत्रों में भारतीय कंपनियों के साथ घनिष्ठ सहयोग बनाने की संभावनाओं पर चर्चा की।”

प्रधानमंत्री ने एक अलग बैठक में हेग्गी से मुलाकात की। पीएमओ ने ट्वीट किया, ”उनके बीच वैश्विक मामलों से संबंधित विभिन्न विषयों पर अच्छी बातचीत हुई।”

इस बैठक के बारे में विदेश मंत्रालय ने कहा, ”दोनों के बीच वैश्विक भू-राजनीति, ऊर्जा सुरक्षा, कट्टरवाद और लैंगिक समानता से संबंधित मुद्दों पर चर्चा हुई।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad