Advertisement

काबुल में मस्जिद के बाहर विस्फोट के बाद तालिबान की कार्रवाई, आईएस के ठिकाने पर हमला बोला

तालिबान ने अब इस्लामिक स्टेट के ठिकानों पर हमला किया है। तालिबान ने सोमवार को कहा कि काबुल में एक...
काबुल में मस्जिद के बाहर विस्फोट के बाद तालिबान की कार्रवाई, आईएस के ठिकाने पर हमला बोला

तालिबान ने अब इस्लामिक स्टेट के ठिकानों पर हमला किया है। तालिबान ने सोमवार को कहा कि काबुल में एक मस्जिद के बाहर घातक विस्फोट के कुछ घंटे बाद उसके बलों ने अफगानिस्तान की राजधानी में इस्लामिक स्टेट के ठिकाने पर हमला किया और कई आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

बता दें कि ईद गाह मस्जिद के बाहर रविवार को हुए विस्फोट में पांच नागरिक मारे गये। किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली मगर हमले के फौरन बाद संदेह इस्लामिक स्टेट समूह पर गया जिसने अगस्त के मध्य में काबुल में तालिबान के कब्जे के बाद से उसके विरुद्ध हमले तेज कर दिये हैं।

तालिबान के अधिकारी, संगठन के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद की मां की मौत के बाद शोक जताने मस्जिद में जमा हुए थे।

प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने सोमवार को एक बयान में कहा कि तालिबान के बलों ने काबुल के उत्तर में खैर खाना में इस्लामिक स्टेट के एक केंद्र पर हमला बोला। हालांकि उसने यह नहीं बताया कि कितने आईएस आतंकी मारे गये और क्या कोई तालिबान लड़ाका भी इस दौरान जख्मी हुआ।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से रविवार के विस्फोट हमले सबसे खतरनाक थे। इससे पहले 26 अगस्त को भयावह हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह ने ली थी जिसमें काबुल हवाई अड्डे के बाहर 169 से अधिक अफगान लोग और 13 अमेरिकी सैनिक मारे गये थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad