Advertisement

तुर्की: कार बम हमले में 13 सैनिकों की मौत, 55 घायल

तुर्की में साप्ताहिक खरीदारी के लिए सैनिकों को लेकर जा रही एक बस को निशाना बनाकर आज किए गए एक कार बम विस्फोट में 13 सैनिक मारे गए और दर्जनों जख्मी हो गए। इन सैनिकों को अनिवार्य तौर पर सेवा देने के नियम के तहत हाल ही में भर्ती किया गया था।
तुर्की: कार बम हमले में 13 सैनिकों की मौत, 55 घायल

तुर्की की सेना ने एक बयान में बताया कि मध्य अंतोलियन के कैसरी शहर में हुए हमले में 50 से ज्यादा सैनिक जख्मी हुए हैं और 13 की मौत हो गई। बयान में कहा गया है कि इस हमले में असैन्य लोगों के हताहत होने का भी अंदेशा है। समाचार चैनलों पर खबरों में तस्वीरों मे दिखाया गया है कि विस्फोट के प्रभाव से बस सुलगते मलबे में तब्दील हो गई है। घायलों को एंबुलेंसों में अस्पताल ले जाया गया। इस्तांबुल में 10 दिसंबर को फुटबॉल मैच के बाद हुए दोहरे विस्फोट में 44 लोग मारे गए थे और यह विस्फोट उस घटना के एक हफ्ते बाद हुआ। उस हमले की जिम्मदेारी कुर्दिश आतंकवादियों ने ली थी।

उपप्रधानमंत्री वी कायनक ने टीवी पर की गई टिप्पणी में कहा कि कैसरी पर किया गया हमला बदकिस्मती से पिछले हफ्ते इस्तांबुल में किए हमलों से मेल खाता है। सेना ने एक बयान में कहा कि सभी सैनिक प्राइवेट और नॉन कमीशंड अधिकारी थे। उन्हें शहर में कमांडो मुख्यालय से जाने की इजाजत दी गई थी। डोगन समाचार एजेंसी ने कहा कि बस का स्वामित्व कैसरी में नगर निगम परिवहन अधिकारियों के पास है लेकिन यह सैनिकों को ले जा रही थी जिन्होंने एक दिन के लिए स्थानीय बाजार जाने की इजाजत ली थी। अनाडोलू ने कहा कि राष्ट्रपति आर टी एर्दोगन को चीफ ऑफ स्टाफ जनरल एच अकर ने सूचित कर दिया है। वहीं देश के गृहमंत्री सुलेमान सायलू घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad